scriptसड़क से दुकान किए व्यवस्थित, दुकानदारों को दी समझाइश | shopkeepers were advised | Patrika News
कटनी

सड़क से दुकान किए व्यवस्थित, दुकानदारों को दी समझाइश

नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अमले ने चलाया सुगम यातायात के लिए अभियान.

कटनीOct 30, 2021 / 07:03 pm

raghavendra chaturvedi

शव खराब हो जाने से नहीं हो सकी पहचान

शव खराब हो जाने से नहीं हो सकी पहचान

कटनी. त्यौहार के दौरान सुगम यातायात को ध्यान में रखते हुए नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने सड़क पर लग रही दुकानों को हटवाकर व्यवस्थित करवाया और ऐसे दुकानदार जो सड़क पर समान सजाते थे, उन्हे ऐसा नहीं करने की समझाइश दी। नगर की सुगम यातायात व्यवस्था एवं नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए नगर निगम के अतिक्रमण अमले द्वारा मुख्य मार्गो के किनारे के अस्थाई अतिक्रमण को हटानें की दो शिफ्ट में कार्यवाही की जाकर सुगम यातायात मुहैया करानें के प्रयास किये जा रहे है।

इसमें गुरुवार सुबह गांधीद्वार से स्टेट बेंक तिराहा होते हुए लक्ष्मी बाई तिराहा तक, गजानन टॉकीज मार्ग होते हुए सुभाष चौक, सुभाष चौक से मिशन चौक तक मार्ग के किनारे के सब्जी ठेले, फल ठेले, चूना दुकान सहित अन्य फुटकर व्यवसाय करने वालों को मार्ग के किनारे निर्धारित सीमा के अंदर से ही व्यवस्थित कराया गया। इसके साथ ही सार्वजनिक मार्ग में अतिक्रमण कर व्यवसाय न करनें की हिदायत दी गई।

अभियान के दौरान कपडा बाजार में कपड़ा एवं बर्तन व्यवसायी द्वारा दुकानों के बाहर सार्वजनिक मार्ग में सामग्री रखकर विक्रय करनें पर दुकानों की सामग्री, बोर्ड आदि को हटानें की कार्यवाही की जाकर दुकानों के अंदर से ही समग्री का विक्रय करनें की हिदायत दी गई। कार्यवाही के दौरान दुकानदारों से ग्राहकों के स्वयं के वाहनों को नियमानुसार खड़ा कर यातायात व्यवस्था में सहयोग प्रदान करनें की बात कही गई। नगर निगम आयुक्त सत्येंद्र धाकरे ने बताया कि नगर में यातायात सुगम करने के लिए अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Home / Katni / सड़क से दुकान किए व्यवस्थित, दुकानदारों को दी समझाइश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो