scriptMP के सरकारी अस्पतालों में स्ट्रेचर की किल्लत | Shortage of stretchers in MP government hospitals | Patrika News
कटनी

MP के सरकारी अस्पतालों में स्ट्रेचर की किल्लत

-परिजन पीठ पर या गोद में लेकर मरीज को कर रहे भागमभाग

कटनीOct 07, 2020 / 01:55 pm

Ajay Chaturvedi

stretcher shortage in government hospital

stretcher shortage in government hospital

कटनी. अस्पतालों का बुरा हाल है। मरीजों को मिलने वाली प्राथमिक सुविधाएं तक नदारद है। यहां तक कि स्ट्रेचर तक नहीं मिल रहा कि तीमारदार अपने मरीजों को यहां से वहां ले जा सकें। ये हाल जिले के सरकारी अस्पताल का है। यहां आने वाला हर मरीज और उसके तीमारदार बेहद परेशान हो रहे हैं।
stretcher shortage in government hospital
बताया जाता है कि ये वही जिला अस्पताल है जहां कभी गंभीर मरीजों को स्ट्रेचर उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन ने अस्पताल के गेट पर अलार्म का इंतजाम करवाया था ताकि किसी मरीज और तीमारदार को किसी तरह की दिक्कत न हो। उन्हें आसानी से स्ट्रेचर मिल जाए। व्यवस्था इतनी अच्छी रही कि अलार्म बजाते ही जिला अस्पताल का स्टाफ गंभीर मरीजों के लिए स्ट्रेचर उपलब्ध करवाता रहा। लेकिन अब सब कुछ खत्म हो गया।
आलम यह है कि वर्तमान मे जिला अस्पताल में मरीजों को पीठ पर लादे या गोद में उठाए घूमते तीमारदार आसानी से देखे जा सकते हैं। गंभीर मरीजों को वार्ड तक पहुंचाना मुश्किल हो गया है। हालत यह है कि सब कुछ जानते हुए भी न जिला अस्पताल प्रशासन इस मामले में कोई सुधार करता दिख रहा न जिला प्रशासन। ये हाल तब है जब इस कोरोना काल में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमें के अधिकारी लगातार निरीक्षण करते रहते हैं। लेकिन उनकी ओर से भी सार्थक पहल नहीं की जा रही जिससे लोगों में आक्रोश है।
स्ट्रेचर क्या यहां तो मरीजों और तीमारदारों को घर से ताड़ का पंखा तक ले कर आना होता है ताकि गर्मी सताए तो पंखा झल सकें, खुद भी और मरीज को भी। अगर बिजली चली जाए तो जनरेटर होने के बाद भी पंखे नहीं चलते हैं।
“मरीजों की परेशानी हर हाल में दूर की जाएगी। स्ट्रेचर की सुविधा मुहैया कराने को जल्द इंतजाम किए जाएंगे।”– डॉ. यशवंत वर्मा, सिविल सर्जन

Home / Katni / MP के सरकारी अस्पतालों में स्ट्रेचर की किल्लत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो