scriptकरहिया गांव पहुंचे एसपी बोले- इज्जत की रोटी कमाइए, कच्ची शराब में बदनाम हो चुका है गांव | SP said - Eat the bread of respect, the village has become infamous | Patrika News
कटनी

करहिया गांव पहुंचे एसपी बोले- इज्जत की रोटी कमाइए, कच्ची शराब में बदनाम हो चुका है गांव

– एसपी, थाना प्रभारी ने शराब का अवैध कारोबार करने वालों से गांव पहुंचकर किया संवाद, नहीं मानने पर सख्त कार्रवाई करने दी चेतावनी -पत्रिका ने अवैध शराब के कारोबार को लेकर प्रमुखता प्रकाशित की थी खबर
 

कटनीMar 06, 2020 / 10:49 am

dharmendra pandey

sp

ग्रामीणों को समझाइश देते एसपी।

कटनी. पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार और कुठला थाना प्रभारी विपिन ङ्क्षसह गुरुवार को कच्ची शराब बनाने के लिए बदनाम ग्राम करहियाकला और ढुढरी पहुंचे। यहां पर कच्ची शराब बनाने के कारोबार में लिप्त नरगडिय़ा समाज के लोगों को बुलाकर समझाइश दी। अवैध कारोबार को बंद कर मेहनत, मजदूरी कर इज्जत की रोटी कमाने और खाने को कहा। उन्होंने कहा कि ग्राम करहिया कच्ची शराब बनाने के लिए बदनाम हो चुका है। इसकी शक्ल बदलिए और बच्चों को अच्छी शिक्षा दीजिए।
समझाइश के साथ ही उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि यदि इस काम को बंद नहीं किया और दोबारा सूचना मिली तो पुलिस अपना काम करेगी। इसलिए सुधरने का एक मौका देने आया हूं। उल्लेखनीय है कि शासकीय प्राथमिक-माध्यमिक शाला पडुआ में कक्षा 5वीं और 6वीं के कुछ विद्यार्थी शराब पीकर स्कूल पहुंचे थे। दो छात्रों के बेहोश होने का मामला सामने आया था। इसके बाद पत्रिका टीम पडुआ गांव पहुंची थी। ग्रामीणों से चर्चा की, तो गांववालों ने बताया कि पडुआ गांव से लगा हुआ करहियाकला गांव आता है। जो कच्ची शराब बनाने के लिए मशहूर है। यहीं से शराब गांव में बिकने आती है। जिसके चलते गांव के नशे की लत में आ रहे। जिसके बाद पत्रिका ने अवैध शराब का गढ़ बना करहिया, 150 घरों की बस्ती में हर दिन सुलगती हैं भ_ियां शीर्षक से खबर प्रकाशित की। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक गांव पहुंचे और नरगडिय़ा समाज के लोगों को शराब का कारोबार छोड़कर अच्छे रोजगार से जुडऩे की समझाइश दी। इस दौरान ग्राम पंचायत सरपंच शंकर नरगडिय़ा और सचिव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
पडुआ गांव में बीआरसी और ङ्क्षझझरी चौकी प्रभारी ने की बैठक
शराब पीकर बच्चों के स्कूल पहुंचने के मामले में गुरुवार को बीआरसी विवेक दुबे और झिंझरी चौकी प्रभारी प्रीति पांडेय गांव पहुंची। शासकीय प्राथमिक-माध्यमिक शाला पडुआ में मौजूद 50 से अधिक पालकों के साथ बैठक की। अभिभावकों से कहा कि बच्चों के सामने कोई भी शराब, गुटखा, बीड़ी व दूसरी नशीले पदार्थों का सेवन न करें। दुकान से भी कोई नशीली सामग्री न मंगवाएं। रुपये भी न दे। इसके अलावा शराब का सेवन न करने की भी समझाइश दी। बैठक में मौजूद पालकों ने बच्चों के सामने नशीली सामग्री का सेवन न करने का वादा किया। अफसरों ने कहा कि गांव का वातावरण सुधरे, इसके लिए खुद जागरुक बनो और दूसरों को भी जागरुक करो। झिंझरी चौकी प्रभारी ने कहा कि जो भी गांव में शराब बेचने या बाहर से पीने आता है, उसकी जानकारी दें। उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

-करहियाकला और ढुढरी गांव गया था। यहां पर जो समाज कच्ची शराब बना रहा है, उनको यह काम बंद करने और बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए समझाइश दी गई है। नहीं मानने पर सख्त कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी गई है।
ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक कटनी

Home / Katni / करहिया गांव पहुंचे एसपी बोले- इज्जत की रोटी कमाइए, कच्ची शराब में बदनाम हो चुका है गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो