scriptअपनी खेती और देश की धरती पर नाटक का मंचन | Staged drama on the field of agriculture and land | Patrika News
कटनी

अपनी खेती और देश की धरती पर नाटक का मंचन

विश्व नम भूमि दिवस पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कैलवाराकला में हुआ आयोजन

कटनीFeb 02, 2019 / 11:47 pm

narendra shrivastava

Staged drama on the field of agriculture and land

Staged drama on the field of agriculture and land

कटनी. राष्ट्रीय हरित कोर योजना के तहत शनिवार को विश्व नमभूमि दिवस मनाया गया। इस अवसर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कैलवाराकला अपनी खेती और देश की धरती की धरती पर नाटक का मंचन हुआ। तुलसी इको क्लब द्वारा ग्र्रीन स्टेज पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। निबंध लेखन, वाद-विवाद व संवाद की स्पर्धा हुई। छात्रों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। नाटक के माध्यम से विश्व नवभूमि दिवस के महत्व को बताया। शिक्षकों ने कहा कि वेटलैंड अत्यंत उत्पादक परिस्थितिक तंत्र है। यह बॉयोलॉजीकल सुपर मार्केट है। यह न केवल जल भंडार कार्य करते हैं अपितु भू-जलस्तर को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कार्यक्रम में इको क्लब प्रभारी प्राचार्य राजेश अग्रहरि, लक्ष्मी नारायण पटेल, सोबरन सिंह, अंगद प्रसाद साहू, किरण सोंधिया, मनमोहन बैरागी व संगीता ठाकुर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

जोबीकला में भी हुआ आयोजन
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जोबीकला में भी शनिवार को नम भूमि दिवस का आयोजन किया गया। शिक्षकों ने छात्रों को नमभूमि की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी।
छात्रों ने विचार प्रस्तुत किए। छात्रा कुमारी रिक्खो कुशवाहा ने नम भूमि को सुपर मार्केट से तुलना की। छात्रा दुर्गेश दहायत ने पर्यावरण संरक्षण के सम्बंध में स्लोगन का वाचन किया।
इस दौरान नीलम कोसले, राजेश मिश्र सहित बड़ी संख्या में स्कूल के स्टॉफ व छात्र मौजूद रहे।

Home / Katni / अपनी खेती और देश की धरती पर नाटक का मंचन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो