scriptसाधूराम स्कूल प्रबंधन ने खिलाडिय़ों के साथ किया ऐसा काम की स्पर्धा में हिस्सा लेने से वंचित रह गए छात्र | Students denied to participate in the competition | Patrika News
कटनी

साधूराम स्कूल प्रबंधन ने खिलाडिय़ों के साथ किया ऐसा काम की स्पर्धा में हिस्सा लेने से वंचित रह गए छात्र

स्टेशन से निराश लौटे छात्र, संभाग स्तरीय हॉकी स्पर्धा में छात्रों को होना था शामिल
 

कटनीAug 16, 2018 / 09:12 pm

dharmendra pandey

school

school

कटनी. नगर निगम द्वारा संचालित साधूराम स्कूल में दर्ज 4 छात्र संभाग स्तरीय हॉकी स्पर्धा की लिस्ट में नाम होने के बाद भी शामिल नहीं हो पाए। हिस्सा लेने जा रहे छात्रों का फीस जमा नहीं होने के कारण रेलवे स्टेशन से वापस लौटा दिया गया। अब फीस जमा करने में हुई लेटलतीफी को लेकर स्कूल की प्रभारी प्राचार्य व स्कूल शिक्षा विभाग के खेल विभाग के अफसर एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे है।
जानकारी के मुताबिक खेमराज वंशकार, दीपू केवट, अनुराग साकेत व शनि अहिरवार कक्षा 12वीं व 10वीं के साधूराम हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र है। चारों छात्रों ने जुलाई माह में सिवनी में आयोजित संभाग स्तरीय हॉकी स्पर्धा के लिए ट्रायल दिया था। इसके बाद चारों छात्रों का नाम चयन सूची में शामिल किया गया। लिस्ट में नाम होने की छात्रों ने स्कूल प्रबंधन को सूचना दी। क्रीडा शुल्क जमा किया। इधर, स्कूल प्रबंधन द्वारा क्रीडा शुल्क जमा करने में लापरवाही बरती गई। छात्रों के जाने के बाद फीस जमा की गई। जिसके चलते पूरी तैयारी के साथ गए छात्रों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

दो साल से नहीं जमा की जा रहीं थी खेलकूद शुल्क
नगर निगम द्वारा संचालित साधूराम स्कूल प्रबंधन द्वारा पिछले दो साल से स्कूल शिक्षा विभाग के खेल विभाग को क्रीड़ा शुल्क भी जमा नहीं की जा रही थी। मामला सामने आने के बाद प्राचार्य द्वारा खेल विभाग के अधिकारियों पर जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया जा रहा है। बता दें कि खेल गतिविधियों को लेकर प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कक्षा 9वीं व 10वीं के हर एक छात्र से 60 रुपये व कक्षा 11वीं-12वीं के छात्रों से 100 रुपये सालभर में एक बार लिया जाता है।

पावती रसीद से पता चल जाएगा
साधूराम स्कूल के प्राचार्य द्वारा लेट फीस जमा की गई है। पावती रसीद देखने से पता चल जाएगा की गलती किसकी है और फीस किस तारीख को जमा की गई है।
अनूप कुमार दांगीवाल, शिक्षा विभाग।

………………………
स्पर्धा में शामिल होने से छात्र वंचित न हो, इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से फोन पर बात की गई थी। पैसा जमा करने को कहा गया था। बैंक से ड्राफ्ट बनवाने में समय लग गया। अधिकारियों को बच्चों को भेजना चाहिए था।
गायत्री सोनी, प्रभारी प्राचार्य, साधूराम स्कूल।
………………………….

Home / Katni / साधूराम स्कूल प्रबंधन ने खिलाडिय़ों के साथ किया ऐसा काम की स्पर्धा में हिस्सा लेने से वंचित रह गए छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो