scriptगुरुनानक वार्ड पेयजल सप्लाई में बिलबिला रहे थे कीड़े, पानी भी मटमैला आने से गुस्से में लोग, देखें वीडियो | Supply of dirty water in Gurunanak ward katni | Patrika News
कटनी

गुरुनानक वार्ड पेयजल सप्लाई में बिलबिला रहे थे कीड़े, पानी भी मटमैला आने से गुस्से में लोग, देखें वीडियो

नगर निगम कटनी द्वारा शहर वासियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने का दावा किया जा रहा है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। सोमवार को गुरुनानक वार्ड सहित आसपास के वार्डों में गुलाबचंद स्कूल से पेयजल सप्लाई हुई। पेयजल की स्थिति भयावह रही। सप्लाई शुरू होने से लेकर आखिरी तक पानी में बड़ी मात्रा में लोगों के घरों तक पानी में कीड़े पहुंचे। एक बाल्टी पानी में दर्जनों की संख्या में लाल और काले कीड़े निकले।

कटनीMay 11, 2020 / 05:54 pm

balmeek pandey

tank-cleaning-work-left-unfinished-in-the-ward

tank-cleaning-work-left-unfinished-in-the-ward

कटनी. नगर निगम कटनी द्वारा शहर वासियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने का दावा किया जा रहा है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। सोमवार को गुरुनानक वार्ड सहित आसपास के वार्डों में गुलाबचंद स्कूल से पेयजल सप्लाई हुई। पेयजल की स्थिति भयावह रही। सप्लाई शुरू होने से लेकर आखिरी तक पानी में बड़ी मात्रा में लोगों के घरों तक पानी में कीड़े पहुंचे। एक बाल्टी पानी में दर्जनों की संख्या में लाल और काले कीड़े निकले। पहले तो लोग पानी को फेंकते रहे, लेकिन जब कीड़े बंद नहीं हुए तो मजबूरी में कपड़ा आदि से छानकर लगाकर काम चलाया। गुरुनानक वार्ड में पेयजल की सप्लाई खराब आने के कारण स्थानीय लोगों ने नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह को तत्काल फोन पर शिकायत की। आयुक्त ने तत्काल नगर निगम के इंजीनियर मृदुल श्रीवास्तव, कर्मचारी सरनाम सिंह, पंप आपरेटर सुरेंद्र कुमार को मौके पर भेजा। मौके पर जब कर्मचारी जांच के लिए पहुंचे तो उनकी भी आंखें फटी रह गईं। पानी में बड़ी मात्रा में कीड़े निकले। इस दौरान इंजीनियर मृदुल श्रीवास्तव ने पंप ऑपरेटर से टंकी की सफाई के बारे में पूछा तो पंप ऑपरेटर ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही टंकी की सप्लाई हुई है, लेकिन कीड़े क्यों आ रहे हैं यह नहीं पता। इंजीनियर ने तत्काल पूरी सप्लाई की जांच कराने की बात कही। लोगों ने कहा कि नगर निगम द्वारा इस तरह की पानी की सप्लाई कर जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।

कई दिनों से है समस्या
लोगों ने बताया कि पानी में कीड़े आने की समस्या कई दिनों से बनी हुई है। लगातार पानी में कीड़े आते हैं। क्षेत्र में हैंडपंप व नलकूप न होने के कारण मजबूरी में लोगों को यही पानी पीना पड़ रहा है। पानी की सप्लाई शुरू होने पर 15 मिनट तक मटमैला पानी आता है। दोनों टाइम की सप्लाई में यही समस्या रहती है। पेयजल सप्लाई खराब आने के कारण लोगों में आक्रोश है। इस दौरान नगर निगम कर्मचारी सरनाम सिंह पानी का सेम्पल भी लिया। इन कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है। लोग दहशत में हैं और इस तरह के पानी की सप्लाई से और चिंतित हो गए हैं।

कई वार्डों में मटमैला पानी की शिकायत
मटमैले पानी सप्लाई की लगातार शिकायतें आ रही हैं। शहर के कई वार्डों में पेयजल व्यवस्था गड़बड़ाई हुई हैं। झिंझरी, अमीरगंज, संजय नगर, खिरहनी, इंद्रानगर आदि क्षेत्र में कम पानी की सप्लाई हो रही है। कई जगह फोर्स भी कम आ रहा है। विवेकानंद वार्ड में भी पंप ऑपरेटर की मनमानी से लोग परेशान थे। कैलवारा रोड, सावरकर वार्ड सहित अन्य स्थानों पर मटमैले पानी की समस्या बनी हुई है। इंजीनियर मृदुल श्रीवास्तव ने कहा कि फाल्ट ढ़ूढ़ा जा रहा है, कहां से दिक्कत है यह देखा जा रहा है। मंगलवार को भी पेयजल सप्लाई की जांच कराई जाएगी।

इनका कहना है
पानी में कीड़े कैसे आए हैं इसकी जांच कराएंगे। गुरुनानक वार्ड में सूचना पर तत्काल इंजीनियर और कर्मचारियों को तत्काल भेजकर दिखवाया गया है। पेयजल लोगों के घरों तक साफ और शुद्ध पहुंचे, इसके लिए विशेष पहल की जाएगी।
आरपी सिंह, आयुक्त नगर निगम।

//www.dailymotion.com/embed/video/x7ttyr3?autoplay=1?feature=oembed

Home / Katni / गुरुनानक वार्ड पेयजल सप्लाई में बिलबिला रहे थे कीड़े, पानी भी मटमैला आने से गुस्से में लोग, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो