video-स्कूली ऑटो को बख्शा, यात्रियों को लेकर जाने वाले ऑटो पर की कार्रवाई

video-स्कूली ऑटो को बख्शा, यात्रियों को लेकर जाने वाले ऑटो पर की कार्रवाई
कोतवाली परिसर में खड़े जब्त ऑटो।

Dharmendra Pandey | Updated: 11 Jul 2019, 11:55:47 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

-बिना, परमिट, वर्दी व नेम प्लेट में चल रहे थे ऑटो चालक, 59 ऑटो जब्त कर कोतवाली में कराया खड़ा

 

कटनी. शहर में चलने वाले ऑटो पर बुधवार को जिला परिवहन अधिकारी ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर यात्रियों को लेकर जाने वाले ऑटो पर कार्रवाई की। दूसरी तरफ क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाकर ले जाने वाले ऑटो चालकों को रहम किया। दो घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान ऑटो चालकों में हडकंप मच गया। सूचना मिलते ही अधिकांश ऑटो चालकों ने रास्ता ही बदल दिया। दूसरे रास्ते से यात्रियों को लेकर गंतव्य स्थान पर पहुंचे। दोपहर 3.30 बजे से शुरू हुई कार्रवाई शाम 5.30 बजे तक चली। इस दौरान 59 ऑटो को जब्त कर कोतवाली परिसर में खड़ा कराया। इससे पूरा कोतवाली परिसर ऑटो से भरा नजर आया।
बिना परमिट, फिटनेस, वर्दी व नेम प्लेट के मिले चालक
कोतवाली थाना के सामने हुई कार्रवाई के दौरान अधिकांश ऑटो चालक नियमों का पालन करते नहीं दिखे। दस्तावेज जांच के दौरान अधिकांश ऑटो चालकों के पास फिटनेस, परमिट नहीं था। कुछ ऑटो चालक बिना वर्दी व नेम प्लेट के ही वाहन चलाते मिले। इसके बाद उनके भी दस्तावेज जब्त किए।
पकड़ाते ही शुरू किए जुगाड़ लगाना
नियमों का उल्लंघन कर ऑटो चला रहे चालक पकड़ाते ही कार्रवाई से बचाने जुगाड़ लगाना शुरू किया। नेता सहित पुलिस व परिवहन विभाग के कुछ अधिकारियों-कर्मचारियों से संपर्क होने की बात बताई, लेकिन ऑटो चालकों का जुगाड़ काम नहीं आया। कार्रवाई के दौरान सूबेदार विनोद दुबे, जीतेंद्र सिंह, सुखेंद्र तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

स्कूलों में जाकर निभाई औपचारिकता
ऑटो चालकों पर कार्रवाई करने से पहले जिला परिवहन अधिकारी स्कूल बसों की जांच करने कई स्कूल भी गए, लेकिन उनकी यह जांच सिर्फ खानापूर्ति तक ही सीमित रहीं। क्योंकि अधिकांश स्कूलों में बसों मिली ही नहीं। जिन स्कूलों में बसें मिली उनमें सारे दस्तावेज सहीं पाए गए।

-नियमों का पालन नहीं करने वाले ऑटो चालकों पर परिवहन व ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में कार्रवाई की गई है। 59 ऑटो जब्त कर कोतवाली थाना में खड़ा कराया गया है। दस्तावेज मंगाए गए है। बच्चों को स्कूल लेकर जाने वाले ऑटो चालकों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
एमडी मिश्रा, आरटीओ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned