scriptआरटीओ दफ्तर में दलालों का डेरा, बाबू की कुर्सी पर बैठ कर रहे काम | The camps of brokers in the RTO office, sitting on Babu's chair | Patrika News
कटनी

आरटीओ दफ्तर में दलालों का डेरा, बाबू की कुर्सी पर बैठ कर रहे काम

-चार दिन पहले कार्यालय में पदस्थ बाबू व दलाल के बीच हुई मारपीट के बाद भी दलालों को हटाने नहीं जागे जिम्मेदार
 

कटनीJul 17, 2019 / 11:38 am

dharmendra pandey

rto

कम्प्यूटर चलाता दलाल

कटनी. जिले का एआरटीओ (अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन) कार्यालय से दलालों को हटाने सरकार के सारे आदेश नाकाम साबित हुए हैं। दफ्तर में दलालों का पूरी तरह से कब्जा है। ऐसी कोई शाखा नहीं है जिसमें दलालों की दखल न हो। साथ ही यहां पर दलाल से संपर्क करते ही सारे काम आसानी व जल्दी हो जाते है। चार दिन पहले कार्यालय में सक्रिय दलाल व एक बाबू के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। दलाल ने बाबू की धुनाई कर दी थी। मामला थाना तक पहुंचा। दूसरी ओर दफ्तर में सक्रिय दलालों के आगे जिला परिवहन अधिकारी भी बेवस नजर आए। दफ्तर के भीतर हुई मारपीट की घटना के बाद भी दलालों को हटाने कोई कार्रवाई नहीं की। बल्कि कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उन्हीं की मदद से काम करते रहे। सोमवार को पत्रिका टीम ने एआरटीओ कार्यालय में सक्रिय दलालों की पड़ताल करने पहुंची, तो यहां का नजारा कुछ और ही नजर आया।

बाबू बोला सूचित कर दो पत्रकार आए गए हैं
सोमवार को पत्रिका टीम जैसे ही बाबू मिश्रा के कक्ष में पहुंची तो वहां पर पहले से एक दलाल मौजूद था। पूछताछ करते ही बाबू ने इशारों में ही दलाल को जाने को कहा। इसके बाद एक अन्य व्यक्ति को बुलाया और कहा कि कह दो पत्रकार आ गए हैं। सूचना मिलते ही कार्यालय में जमा दलाल इधर-उधर गायब हो गए।

-आरटीओ कार्यालय में दलाल काम करते हैं, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। पता लगवाता हूं।
एमडी मिश्रा, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी।

सामने बैठे बाबू से जब उसके बारे में पूछा गया तो उसने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। दलाल भी कुर्सी से उठकर बाहर चला गया। वहीं बगल के कमरे से बाहर निकलता दूसरा दलाल।

कम्प्यूटर चलाता दलाल
आरटीओ कार्यालय में बाबू के कक्ष में एक दलाल बकायदा कम्प्यूटर के पास बैठा हुआ है और जानकारी भर रहा है। सामने बैठे बाबू से जब उसके बारे में पूछा गया तो उसने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। दलाल भी कुर्सी से उठकर बाहर चला गया। वहीं बगल के कमरे से बाहर निकलता दूसरा दलाल।

rto
IMAGE CREDIT: dharmendra
rto
IMAGE CREDIT: dharmendra

युवक से बातचीत करता दलाल
ग्राहक बनकर पहुंची पत्रिका टीम आरटीओ कार्यालय के मुख्यद्वार पर जाकर खड़े एक दलाल से मिली। जल्द से जल्द लाइसेंस बनवाने की बात की। इस पर दलाल ने कहा कि कुछ रुपये लगेंगे पर काम हो जाएगा। दस्तावेज दे दो। टेस्ट भी नहीं देना पड़ेगा।

Home / Katni / आरटीओ दफ्तर में दलालों का डेरा, बाबू की कुर्सी पर बैठ कर रहे काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो