scriptकुएं में गैस रिसाव की खबर से सनसनी | the sensation reports of gas leaks in the well | Patrika News
कटनी

कुएं में गैस रिसाव की खबर से सनसनी

मशीन सुधारने कुएं में उतरा युवक, अचानक बिगड़ी तबियत, ग्राम मतवार पड़रिया का मामला

कटनीJul 14, 2016 / 09:06 am

praveen chaturvadi

bigdi

bigdi

कटनी कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मतवार पड़रिया में एक खेत में बने कुएं में गैस रिसाव का मामला सामने आया है। मशीन सुधारने के लिए कुएं में घुसे युवक की अचानक तबियत खराब होने लगी, तभी वह तत्काल बाहर निकला और पिता को सूचना दी। किसान ने इस संबंध में ग्रामीणों को बताया। किसान व ग्रामीण कुएं में दीपक जलाकर गैस को चैक किया तो पता चला कि 30 फीट नीचे जाते ही लव बंद हो जाती है, जबकि दूसरे को कुओं में जल रही है। कुएं में गैस रिसाव का यह सिलसिला तीन दिनों से जारी है। किसान ने कुएं में गैस रिसाव की जानकारी ग्राम पंचायत सरपंच को दी है।
यह है मामला
जानकारी के अनुसार ग्राम मतवार पड़रिया में अमृतलाल पटेल अपने खेत में मकान बनाकर रह रहा है। खेत में बने कुएं में लगी मशीन खराब हो गई थी। सोमवार को अमृत का पुत्र मशीन सुधारने के लिए कुएं में घुस रहा था। जब वह लगभग 15 फीट नीचे गया तो उसे गैस की दुर्गंध आने लगी। 5 फीट और नीचे गया तो उसे बेचैनी महसूस होने लगी। कुएं में गैस होने की स्थिति को भांपते हुए वह तत्काल बाहर निकला और परिजनों को जानकारी दी।
बुझ जाती है लव
अमृत ने बताया कि तत्काल उसने यह बात गांव के अन्य किसानों से बताई। कुएं में गैस के रिसाव की खबर सुनकर लोगों को हुजुम लग गया। किसानों ने अपने स्तर पर उसकी पड़ताल भी शुरु कर दी। तत्काल किसानों ने बाल्टी में दिया जलाकर रस्सी के सहारे अंद लगे गए। 30 फीट नीचे जाते ही दीपक की लव बुझ गई। किसानों ने कई बार स्थिति को दोहराई, लेकिन दीपक की लव नहीं टिकी।
तीन से जारी रिसाव
मामले की जानकारी पर पत्रिका द्वारा बुधवार को पड़ताल की गई। किसान अमृतलाल पटेल, जीतलाल सहित ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार को गैस का रिसाव ज्यादा हो रहा था। बुधवार को भी दीपक जलाकर स्थिति को दोहराया, जिसमें दीपक दो बंद हुआ और तीसरी बार उसकी लव कम हो जा रही थी। मामले जानकारी अमृत ने ग्राम पंचायत सरपंच इंद्रवती पटेल को देते हुए जांच कराने मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो