scriptचुनावी नैया पार करने में कहीं बाधा न बन जाए प्रत्याशियों की यह कमजोरी | This weakness of candidates will not become obstacles in crossing elec | Patrika News
कटनी

चुनावी नैया पार करने में कहीं बाधा न बन जाए प्रत्याशियों की यह कमजोरी

सोशल मीडिया में एक्टिव नहीं कटनी के उम्मीदवार, ट्वीटर पर एक हजार भी नहीं हैं फॉलोअर्स

कटनीNov 14, 2018 / 11:41 am

dharmendra pandey

patrika

businessman,KIDNEY,donate,nagda,Humane,

कटनी. चुनावी नैया पार करने के लिए प्रमुख नेताओं बीते कई महीने से दावेदारों को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की सलाह के साथ ही फॉलोअर्स बढ़ाने कहते रहे हैं। इधर जिले के नेताओं की स्थिति यह है कि प्रत्याशियों के ट्वीटर पर फॉलोअर्स एक हजार का आंकड़ा भी नहीं छू पाए हैं। जिले में प्रत्याशी बनाए बनाए गए भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार सोशल मीडिया फेसबुक व ट्वीटर में से सिर्फ फेसबुक पर ही अपेक्षाकृत सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। जबकि ट्वीटर पर सक्रियता कम हैं। विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया की अहम सक्रियता को देखते हुए दोनों प्रमुख दलों ने आकाओं ने ट्वीटर व फेसबुक पर सक्रिय रहने की नसीहत दी थी। टिकट वितरण में फेसबुक पर 15000 हजार व ट्वीटर पर 5 हजार से अधिक फॉलोअर्स वाले नेताओं को ही प्राथमिकता देने की बात का भी पालन कम ही हुआ।

कांग्रेस:
-कटनी-मुड़वारा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मिथिलेश जैन सोशल मीडिया फेसबुक व ट्वीटर में सिर्फ फेसबुक पर ही एक्टिव हैं। फेसबुक में उनके 4997 फ्रेंड है। जबकि ट्वीटर में सिर्फ 335 फॉलोअर्स हैं।
-विजयराघवगढ़ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी पद्मा शुक्ला भी सोशल मीडिया फेसबुक व ट्वीटर में से सिर्फ फेसबुक पर ही सक्रिय दिखीं। फेसबुक पर उनके 4997 फॉलोअर्स है। ट्वीटर में सिर्फ 82 फॉलोअर्स है।
-बहोरीबंद क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सौरभ सिंह की सोशल मीडिया में सक्रियता कम ही दिखी हैं। फेसबुक पर उनके 2046 फॉलोअर्स हैं। जबकि ट्वीटर पर एक भी फॉलोअर्स नही हैं।
– सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के मामले में सबसे पीछे बड़वारा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विजयराघवेंद्र सिंह उर्फ बसंत सिंह हैं। वे फेसबुक व ट्वीटर दोनों पर एक्टिव नहीं है। फेसबुक पर उनके 617 फॉलोअर्स हैं। इसके साथ ही ट्वीटर पर भी कोई सक्रियता नही हैं।
भाजपा:
-भारतीय जनता पार्टी से जिले की कटनी मुड़वारा विधानसभा से प्रत्याशी बनाए गए संदीप जायसवाल भी फेसबुक व ट्वीटर में से सिर्फ फेसबुक पर ही सक्रिय हैं। फेसबुक पर उनके 5 हजार फॉलोअर्स हैं। ट्वीटर पर उनकी सक्रियता नहीं हैं। 172 ही फॉलोअर्स हैं।
-विधानसभा क्षेत्र विजयराघवगढ़ से भाजपा प्रत्याशी संजय पाठक सोशल मीडिय़ा में सक्रियता के मामले में दोनों दलों के प्रत्याशियों में से सबसे आगे हैं। फेसबुक पर उनके 5 हजार फॉलोअर्स हैं। जबकि ट्वीटर पर 26 हजार फॉलोअर्स है।
-बहोरीबंद विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार प्रणय पांडे भी अन्य प्रत्याशियों की तरह सोशल मीडिया फेसबुक व ट्वीटर में से सिर्फ फेसबुक पर ही सक्रिय दिखाई दिए हैं। फेसबुक पर 4993 फॉलोअर्स हैं। 779 फॉलोअर्स हैं।
बड़वारा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मोती कश्यप भी सोशल मीडिया में ज्यादा सक्रिय नही हैैं। फेसबुक पर 4991फॉलोअर्स हैं। ट्वीटर पर एक भी फॉलोअर्स नहीं हैं।

Home / Katni / चुनावी नैया पार करने में कहीं बाधा न बन जाए प्रत्याशियों की यह कमजोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो