गेहूं के सुरक्षित भंडारण में बड़ी लापरवाही, बारिश के बाद हजारों क्विंटल गेहूं भीगा

कटनी जिले के कई केंद्रों में गेहूं पानी में भीगा, रखरखाव में सामने आई बड़ी बेपरवाही.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 17 May 2021, 11:42 AM IST

कटनी. रीठी स्थित समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी केंद्र में शनिवार दोपहर 3 बजे हुई बारिश के हजारों क्विंटल गेहूं भीग गई। इस केंद्र में 20 हजार क्विंटल से ज्यादा गेहूं रखा गया था। खरीदी केंद्र प्रभारी अरविंद चनपुरिया ने बताया कि अचानक बारिश के बाद गेहूं को सुरक्षित नहीं किया जा सका।

शनिवार को जिलेभर में हुई बारिश के बाद गेहूं की समर्थन मूल्य में खरीद के बाद सुरक्षित भंडारण में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिलेभर के बरही तहसील के बरही सहित, पिपरिया कला, बगैहा, करेला, उबरा, सिनगौड़ी, पड़रिया व रीठी विकासखंड के रीठी सहित मोहास, तिलगवां व देवगांव सहित अलग-अलग गेहूं खरीदी केंद्रों में हजारों क्विंटल गेहूं भीग गई।



Collector-SP taking stock of wheat purchased storage in Bilhari.
बिलहरी में गेहूं खरीदी के भंडारण का जायजा लेते कलेक्टर-एसपी। IMAGE CREDIT:

दोपहर में गेहूं खरीदी का कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा, शाम को बारिश होते ही अव्यवस्था उजागर-
किसानों की मेहनत से कमाई गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी के बाद सुरक्षित भंडारण में लापरवाही के बाद गेहूं के खराब होने की बात कही जा रही है। यहां रीठी विकासखंड के बिलहरी खरीदी केंद्र में शनिवार दोपहर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और एसपी मयंक अवस्थी सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने जायजा लिया। अनाज के सुरक्षित भंडारण के निर्देश दिए। इधर कुछ घंटे बाद ही बारिश से हजारों क्विंटल गेहूं खराब हो गया।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned