scriptट्रेन छूटने तक यात्री बीनते हैं लकड़ी, आखिर क्यों देखिये वीडियो | Travelers get wood, watch video until the train leaves | Patrika News
कटनी

ट्रेन छूटने तक यात्री बीनते हैं लकड़ी, आखिर क्यों देखिये वीडियो

यात्रियों को जैसे पता होता है कि ट्रेन बहुत देर रुकेगी, तो ऐसे बिताते है समय

कटनीJul 17, 2018 / 02:02 pm

raghavendra chaturvedi

Travelers get wood, watch video until the train leaves

ट्रेन छूटने तक यात्री बीनते हैं लकड़ी, देखिये वीडियो

कटनी. अविश्वसनीय है। पर एक रेलवे स्टेशन ऐसा भी है, जहां ट्रेन के रुकते ही यात्री लकड़ी बीनने चले जाते हैं। ट्रेन के खड़ी होते ही, यात्री उतरते हैं। आसपास लकड़ी की टहनिया एकत्रित करते हैं। उसे ट्रेन पर रखते हैं, और इंतजार करते हैं ट्रेन के छूटने का। मध्यप्रदेश के कटनी रेलवे स्टेशन से पहले बिलासपुर लाइन पर स्थित झलवारा रेलवे स्टेशन में यात्री ट्रेनों के बिना स्टॉपेज बहुत देर तक रुकने के कारण अब कुछ यात्री खाली समय का उपयोग कुछ इसी तरह से कर रहे हैं।
मंगलवार सुबह चिरिमिरी से चलकर कटनी जाने वाली यात्री गाड़ी 51606 झलवारा रेलवे स्टेशन से पहले ही आउटर पर रुकी। ट्रेन के रुकते ही एक महिला यात्री उतरी और आसपास लकड़ी एकत्रित करने लगी। पूछने पर बताई कि भुट्टा (स्वीटकॉनर्ट) पकाने के काम आएगी। महिला यात्री ने बताया कि यहां अमूमन ट्रेनें रुकती है। कई बार तो आधा घंटा से लेकर एक घंटे तक भी रुक जाती है।
बतादें एक दिन पहले ही 16 जुलाई को झलवारा रेलवे स्टेशन पर 11266 अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस 50 मिनट तक रुकी। यहां यात्री गाड़ी खड़ी रही और मालगाड़ी को आगे निकाल दिया गया। इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे जोन जबलपुर के सीपीआरओ प्रियंका दिक्षीत ने बताया कि मालगाड़ी एनकेजे से आगे सागर होकर जाने वाली थी। इस कारण यात्री गाड़ी को रोककर एनकेजे में प्रवेश के लिए मालगाड़ी को पहले मौका दिया गया।
झलवारा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन बिलासपुर का यह अंतिम रेलवे स्टेशन है। इससे आगे पश्चिम मध्य रेलवे का न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) लगता है। झलवारा रेलवे स्टेशन व उससे पहले आउटर पर ट्रेन के खड़ी होते ही यात्रियों को जैसे पता होता है कि गाड़ी २० मिनट से आधा घंटा तक रुकेगी ही। कटनी से बिलासपुर दिशा के स्टेशनों पर यात्रा करने वाले यात्रियों ने बताया कि झलवारा और एनकेजे क्रमश: बिलासपुर और जबलपुर जोन के अंतिम स्टेशन हैं। यहां एक जोन से दूसरे जोन में ट्रेनों को प्रवेश कराने के दौरान अमूमन समय लगता है। यह अलग बात है कि इस दौरान यात्रियों को होने वाली परेशानी को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

Home / Katni / ट्रेन छूटने तक यात्री बीनते हैं लकड़ी, आखिर क्यों देखिये वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो