scriptअमगवां के जंगल में करंट लगाकर वन्यप्राणी का शिकार दो आरोपी पकड़ाए | Two accused caught hunting wildlife in Amgwan forest | Patrika News
कटनी

अमगवां के जंगल में करंट लगाकर वन्यप्राणी का शिकार दो आरोपी पकड़ाए

बरही-बड़वारा क्षेत्र में वन विभाग की कार्रवाई.

कटनीNov 29, 2020 / 10:23 pm

raghavendra chaturvedi

Crime

Crime

कटनी. बड़वारा-बरही रेंज के अमगवां के जंगल में करंट लगाकर वन्यप्राणी का शिकार करते दो आरोपियों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा। रेंजर डॉ. गौरव कुमार ने बताया कि अमंगवा के जंगल में 22-23 नवंबर की दरमियानी रात करीब 3 से 4 बजे जंगल से गुजरी बिजली लाइन से करंट लगाकर वन्यप्राणी का शिकार करते दो आरोपियों को पकड़ा।

आरोपी विनय सिंह और बाबूजी दोनों निवासी अमगवां को पकड़कर सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है। शिकार करते दोनों आरोपियों को पकडऩे के दौरान डिप्टी रेंजर राजेंद्र कुमार, सुकेश कुमार, हितेश कुमार, रमन कुमार, नवल सिंह अन्य वनकर्मी शामिल रहे।

वन्यप्राणी जानकारों की मानें तो प्रदेश में बाघों के मूवमेंट वाले क्षेत्र में शिकारियों की सक्रियता के बाद बाघ सहित अन्य वन्यप्राणियों पर लगातार खतरा मंडरा रहा है। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की सीमा से लगे क्षेत्र में करंट व दूसरे साधनों से वन्यप्राणियों के शिकार की घटना में लगातार इजाफा भी हो रहा है।

Home / Katni / अमगवां के जंगल में करंट लगाकर वन्यप्राणी का शिकार दो आरोपी पकड़ाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो