scriptधूप में करना पड़ता है बसों का इन्तजार, जानिए क्यों | Upset Villager's with no waiting room | Patrika News
कटनी

धूप में करना पड़ता है बसों का इन्तजार, जानिए क्यों

नहीं मिली यात्री प्रतीक्षालय की सौगात, रीठी तहसील क्षेत्र के ग्राम बडग़ांव का मामला

कटनीFeb 17, 2019 / 04:49 pm

balmeek pandey

Upset Villager's with no waiting room

Upset Villager’s with no waiting room

कटनी/बडग़ांव. जनपद पंचायत रीठी की दूसरी सबसे बड़ी ग्राम पंचायत का दर्जा प्राप्त होने के बावजूद बडग़ांव में यात्रियों की सुविधा के लिए आज तक यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण नहीं कराया गया है। यात्री तपती दोपहर में खुले में या दुकानों के बाहर बैठकर घंटों बसों का इंतजार करते हैं। लगभग 10 हजार की आबादी वाले गांव में एक भी यात्री प्रतीक्षालय न होना अपने आप में समझ से परे है। ग्रामीणों की मानें तो उनहोंने जिम्मेदारों, जनप्रतिनिधियों आदि से कई बार अपनी समस्या जाहिर की लेकिन सिर्फ कोरा आश्वासन ही मिला। यात्री प्रतीक्षालय के निर्माण के लिए कोई ठोस पहल नहीं की गई। जिसके कारण राहगीरों, यात्रियों को मजबूरीबश धूप में ही बैठकर बसों का इन्तजार करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत में कई बार यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री प्रतीक्षालय के निर्माण कराये जाने की मांग की गई थी लेकिन हर बार सिर्फ कोरा आश्वासन ही मिलता रहा है। पंचायत स्तर पर आज तक कोई ठोस पहल नहीं की गई। इसके अलावा ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व विधायक से भी यात्री प्रतीक्षालय की मांग की गई थी, लेकिन तत्कालीन विधायक ने ग्रामीणों की इस आवश्यक मांग को नजरअंदाज करते हुए यात्री प्रतीक्षालय के निर्माण में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

इनका कहना है
मेरा अक्सर बडग़ांव आना-जाना लगा रहता है। हमेशा सड़क के किनारे खड़े होकर बस का इन्तजार करता हूं। मुझे आज तक बडग़ांव में यात्री प्रतीक्षालय जैसी सुविधा देखने को नहीं मिली।
पंकज सिंह, यात्री।

मैं पड़ोसी जिला पन्ना का निवासी हूं, शादी के कारण बडग़ांव आया था। पर यहां तो धूप में ही बस का इंतजार करना पड़ रहा है।
सरजू पटेल, यात्री।

यह बात सही है कि गांव में यात्री प्रतीक्षालय नहीं है जिसके कारण यात्रियों को खुले में ही बसों का इंतजार करना पड़ता है। पंचायत स्तर पर प्रस्ताव तैयार कर जल्द ही शासन से यात्री प्रतीक्षालय के निर्माण की मांग की जाएगी।
अरविंद पटेल, सचिव, ग्राम पंचायत बडग़ांव।

Home / Katni / धूप में करना पड़ता है बसों का इन्तजार, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो