scriptप्रशासनिक लापरवाही से भीगा क्रय केंद्र में रखा गेंहू | Wheat kept in purchasing center wet due to administrative negligence | Patrika News
कटनी

प्रशासनिक लापरवाही से भीगा क्रय केंद्र में रखा गेंहू

-किसानों की साल भर की मेहन पर बारिश की मार

कटनीMay 10, 2021 / 02:37 pm

Ajay Chaturvedi

प्रशासनिक लापरवाही से भीगा क्रय केंद्र में रखा गेंहू

प्रशासनिक लापरवाही से भीगा क्रय केंद्र में रखा गेंहू

कटनी. प्रशासनिक लापरवाही की इंतिहां है, अब क्रय केंद्रों में रखे जा रहे किसानों के उत्पाद को ढंकने तक का इंतिजाम नही है। नतीजा, बारिश के चलते सारा गेंहूं भींग गया। बताया जा रहा है कि ये बदइंतजामी एक दो जगह नहीं बल्कि कमोबेश हर क्रय केंद्र की है। कहीं पर भी समुचित इंतजाम नहीं है।
ये दीगर है कि क्रय केंद्रों पर समर्थन मूल्य पर गेंहूं की खरीद से पहले प्रशासन की ओर से तमाम दावे किए गए थे, कहा गया था कि किसी किसान को चिंतित होने की जरूरत नहीं, हर केंद्र पर पुख्ता इंतजाम होंगे। लेकिन मई महीने में हुई बारिश ने प्रशासन के दावे की हवा निकाल कर रख दी है।
बता दें कि रविवार की शाम करीब 5 बजे के खमतरा में हुई बरसात ने किसानों की साल भर की मेहनत पर पानी फेर दिया। दरअसल ढीमरखेड़ा क्षेत्र के अधिकांश गेहूं क्रय केंद्र खुले आसमान में चल रहे हैं। खमतरा सहकारी सेवा समिति के इन केंद्रों में अन्नादाता से खरीदा गया गेहूं खुले आसमान के नीचे रखा हुआ है। उधर क्रय केंद्र प्रभारी के अनुसार केंद्र में चार दिन से बिजली नहीं है। इसकी वजह से गेहूं की बोरी की सिलाई का कार्य प्रभावित हो रहा है। यही वजह है कि पूरे केंद्र में भरी हुई बोरिया फैली हुई थी। इसी बीच बारिश होने से सब गड़बड़ हो गया।

Home / Katni / प्रशासनिक लापरवाही से भीगा क्रय केंद्र में रखा गेंहू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो