scriptशिफ्ट होगा जीआरपी थाना, मार्ग होगा चौड़ा, कलेक्टर ने दिये खास निर्देश | Width of Station Road in katni | Patrika News
कटनी

शिफ्ट होगा जीआरपी थाना, मार्ग होगा चौड़ा, कलेक्टर ने दिये खास निर्देश

कलेक्टर व रेल अधिकारियों ने किया स्टेशन परिसर का निरीक्षण

कटनीJan 28, 2019 / 12:35 pm

balmeek pandey

patrika

Park-bike in no-parking zon katni

कटनी. शहर में ऑटो की धमाचौकड़ी व बढ़ते यातायात दबाव को कम करने के लिए एक और पहल की जा रही है। मुख्य रेलवे स्टेशन से जाने वाला वीआइपी मार्ग और चौड़ा होगा। जीआरपी थाना से लेकर कोढ़ी मोहल्ला तक मार्ग का चौड़ीकरण होगा। इसके लिए कलेक्टर केवीएस चौधरी ने रविवार की शाम स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया। रेलवे के अधिकारियों से चर्चा की। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कलेक्टर ने पार्सल ऑफिस के सामने वाली रोड को और चौड़ा करने पर चर्चा की। स्टेशन में ऑटो और कार पार्किंग व्यस्थित करने को लेकर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने कहा कि यदि वाहनों की पार्किंग ठीक ढंग से होगी तो यातायात का दबाव न सिर्फ कम होगा बल्कि परिसर भी बेहतर लगेगा। मुड़वारा, साउथ स्टेशन सहित बस स्टैंड, माधवनगर, झिंझरी आदि के लिये जाने वाले लोग बेवजह शहर में न प्रवेश कर वे सीधे वीआइपी मार्ग से जा सकेंगे। इससे शहर में वाहनों का दबाव कम होगा।

थाने को शिफ्ट करने चर्चा
मार्ग के चौड़ीकरण में शुरुआत में ही जीआरपी थाना बाधक बनेगा। ऐसे में सबसे ज्यादा जरुरी होगा जीआरपी थाने को अन्यत्र शिफ्ट करना। जीआरपी ऑफिस को रेल यूनियन कार्यालय में शिफ्ट करने को लेकर चर्चा की गई। हालांकि अब समस्या यह है कार्यालय में यूनियन ऑफिस चल रहा है, ऐसे में आसानी से कार्यालय नहीं मिलने वाला। उल्लेखनीय है कि यदि स्टेशन के सामने चार से पांच ऑटो खड़े हो जाते हैं तो फिर सड़क में जाम जैसे हालात बन जाते हैं और स्थिति यहां तक बनती है कि लोगों को ट्रेन छूटने का डर या फिर स्टेशन से बाहर निकलने में समस्या होती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

 

स्टेशन में चलाया विशेष सर्चिंग अभियान
कटनी। मुख्य रेलवे स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जीआरपी पुलिस द्वारा विशेष जांच अभियान चलाया गया। जीआर टीआई डीपी चडार के नेतृत्व में जांच अभियान चला। स्टेशन परिसर, टिकट काउंटर, यात्री प्रतीक्षालय, वीआइपी वेटिंग हॉल सहित सभी प्लेटफार्म में विशेष जांच की गई। जीआरपी पुलिस द्वारा यात्रियों के बैगों की तलाशी की गई एवं स्टेशन में बगैर काम के ठहरे लोगों को बाहर किया गया। टीआइ डीपी चड़ार ने बताया कि यह जांच अभियान यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर एवं प्रयाग में चल रहे कुंभ को लेकर चलाया गया। यात्रा के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति ना बने इसलिए अभियान चलाया जा रहा है रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों में हर संदिग्ध पर विशेष नजर रखी जा रही है।

 

151 की दो पर कार्रवाई
कटनी. जीआरपी पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ 151 की कार्रवाई की है। जीआरपी टीआइ डीपी चड़ार ने बताया कि स्टेशन से मनोज उर्फ गोलू रैकवार, सुंदर बर्मन निवासी एनकेजे पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Home / Katni / शिफ्ट होगा जीआरपी थाना, मार्ग होगा चौड़ा, कलेक्टर ने दिये खास निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो