scriptपति और बच्चों के साथ कलेक्टर ऑफिस के सामने भूख हड़ताल पर बैठी महिला, कारण कर देगा हैरान | Woman sitting with children on hunger strike | Patrika News
कटनी

पति और बच्चों के साथ कलेक्टर ऑफिस के सामने भूख हड़ताल पर बैठी महिला, कारण कर देगा हैरान

शाम को माधवनगर थाना प्रभारी ने हटाया, तहसीलदार ने कहा, हटाया जाना है अतिक्रमण

कटनीMar 13, 2018 / 12:28 pm

balmeek pandey

How did Anganwadi activists protest Ramdhun?

How did Anganwadi activists protest Ramdhun?

कटनी. तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर महिला को सूचना दी तो महिला पति, बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार को भूख हड़ताल पर बैठ गई। हाथ में बड़वारा तहसीलदार से बचाओ, मेरा मकान बचाओ और न्याय दो का नारा तख्ती में लिखकर दिनभर धूप में बैठी रही। शाम को माधवनगर थाना प्रभारी मंजीत सिंह ने उन्हें वहां से हटा दिया है। कलेक्टर को की गई शिकायत में सुनीता बाई विश्वकर्मा पति किशनलाल ने बताया कि १० मार्च को बड़वारा तहसीलदार एंतोनिया इक्का वानखेड़े उसके घर जेसीबी लेकर पहुंचीं और मेरा घर गिरवाने लगीं। मकान का पट्टा दिखाया तो तीन दिन में स्वयं मकान हटा लेने की धमकी देकर चली गईं। महिला ने बताया कि २५ वर्षों से वह वहां पर परिवार के साथ रह रही है। २००३ में पंचायत द्वारा प्लाट नं. १९ खसरा नं. ८२२/२ १५०० वर्गफीट का पट्टा मिला है। वह गरीब है। इस पर सुनीता अपने पति, बच्ची ऊषा १८, क्षमा १६, नवीन ८ के साथ सोमवार को कलेक्ट्रेट के अंदर दिनभर न्याय की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठी रही। हालांकि शाम को उन्हें वहां हटा दिया गया है।

इनका कहना है
सुनीता के पति किशनलाल को पट्टा मिला है। उसने एक और मकान सरकारी जमीन पर बना लिया है। उसे हटाने के लिए कमिश्नर से आदेश मिला है। कब्जाधारी को नोटिस जारी नहीं कर पाए, नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
एंतोनिया इक्का वानखेड़, तहसीलादार बड़वारा।

 

READ ALSO: बड़ी खबर: भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने आधी रात रोके रेत के डंपर, पार्टी चंदा के लिए वाहन मालिक से मांगे 20 हजार रुपए, आडियो हुआ वायरल

 


गुड़ेहा पीएम आवास योजना में भारी अनियमितताएं
विजयराघवगढ़. जनपद क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत गुडेहा में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी अनियमितताओं का मामला सामने आया है। ग्राम केही अच्छेलाल कोल व मल्हा कोल ने एसडीएमए म मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि आवेदक गरीब आदिवासी है। जिसे शासन प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत आवास स्वीकृत हुआ था। जिसमे पंचायत में पदस्थ रोजगार सहायक द्वारा दोनों हितग्राहियों को यह कहते हुए कि राशि स्वीकृत कराने के लिए 35 हजार रुपये की राशि स्वीकृत कराने के लिए रुपयों की मांग की गई। जैसे ही राशि हितग्राही के खाते में राशि आई रोजगार सहायक रोशनलाल ने उसे पृथक-पृथक रूप से 35000 रुपए की राशि निकाल लिया। इसीतरह कई हितग्राहियों के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। वही राशि कम हो जाने के कारण हितग्राही के माकान की छपाई नही हो पाई। शिकायत में यह भी बताया कि आवेदक द्वारा स्यं भी उसमें मजदूरी का काम किया है। जिसका भुगतान भी उसे पंचायत द्वारा नही किया जा रहा है। अच्छेलाल ने इसकी शिकायत एसडीएम व सीईओ से करके जांच की मांग 20 फरवरी को की थी। लेकिन आजतक जांच नहीं की गई। वहीं रोजगार सहायक का कहना है कि आरोप निराधार हैं।

Home / Katni / पति और बच्चों के साथ कलेक्टर ऑफिस के सामने भूख हड़ताल पर बैठी महिला, कारण कर देगा हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो