scriptचुनाव होते ही अधिकारी, कर्मचारियों का बढ़ गया काम…जानिए कारण | Work of employees increased after election | Patrika News
कटनी

चुनाव होते ही अधिकारी, कर्मचारियों का बढ़ गया काम…जानिए कारण

आचार संहिता में धीमी हुई रफ्तार, अब बढ़ेगा बोझ, नगर निगम में लंबित प्रकरणों को निपटाने शुरू हुआ काम

कटनीDec 13, 2018 / 11:58 am

mukesh tiwari

Work of employees increased after election

Work of employees increased after election

कटनी. आचार संहिता लगने के साथ ही चुनाव कार्य और योजनाओं में लगे ब्रेक के बाद नगर निगम में अधिकारियों, कर्मचारियों का काम बढ़ गया है। मतगणना ेसे फ्री होने के बाद अब लंबित प्रकरणों को निपटाने का कार्य शुरू किया गया है। अक्टूबर माह से नगर निगम में प्रधानमंत्री आवास योजना, अवैध कॉलोनियों को वैध कर विकास कार्य प्रारंभ कराने सहित अन्य विकास कार्य रुके पड़े थे। चुनाव कार्य से फ्री होने के बाद अब अधिकारियों, कर्मचारियों के काम का बोझ कुछ दिन अधिक रहेगा।
एक माह से बंद पीएम आवास का काम
शहरी सीमा में लोगों को पक्के मकान दिलाने की योजना में एक माह से आवेदनों में सुनवाई नहीं हो पाई है। लगभग १५ नवंबर से आने वाले आवेदन फाइलों में कैद पड़े हैं और बुधवार से अधिकारी, कर्मचारियों ने उनको देखना शुरू किया है। एक माह के समय में लगभग 200 हितग्राहियों के आवेदन आगे नहीं बढ़ पाए हैं और गुरुवार से आचार संहिता के समाप्त होते ही उनकी संख्या और बढऩे का अनुमान है।
विकास काम नहीं हो पाए शुरू
शहर की एक सैकड़ा के लगभग अवैध कॉलोनियों को १५ अगस्त तक वैध करने की प्रक्रिया पूरी कराई गई थी। जिसमें विकास शुल्क तय करने के बाद लोगों से राशि जमा कराते हुए विकास कार्य शुरू कराए जाने हैं। अक्टूबर से काम लंबित पड़ा है। जिससे कॉलोनियों में विकास कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाए हैं।
चांडक चौक से जुहला चौड़ीकरण भी नहीं
चांडक चौक से जुहला बाइपास तक संकरे मार्ग का चौड़ीकरण व नाले का निर्माण होना है। जिसकी राशि की स्वीकृति हो चुकी है। विधानसभा चुनाव के पूर्व काम प्रारंभ करने टेंडर पर काम नहीं हो पाया। अब आचार संहिता के बाद फिर से टेंडर बुलाने की तैयारी की जा रही है।
इनका कहना है…
आचार संहिता के चलते कुुछ काम रुके थे। अब उन्हें जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा ताकि लोगों को परेशानी न हो। दूसरे विकास कार्य भी शुरू कराए जाएंगे।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

Home / Katni / चुनाव होते ही अधिकारी, कर्मचारियों का बढ़ गया काम…जानिए कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो