scriptमिशन चौक पर रेलवे ग्रेड सेपरेटर का कार्य इसी माह होगा पूरा | Work of Railway Grade Separator at Mission Chowk will be completed | Patrika News
कटनी

मिशन चौक पर रेलवे ग्रेड सेपरेटर का कार्य इसी माह होगा पूरा

रेलवे जीएम के दौरे में ब्लॉक लेने पर बनी सहमति, अधिकारियों ने शुरू की तैयारी.

कटनीAug 05, 2021 / 10:37 am

raghavendra chaturvedi

West Central Railway General Manager Shailendra Kumar Singh on his Katni tour.

कटनी दौरे इस पर पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह.

कटनी. मिशन चौक के समीप ओवरब्रिज निर्माण के साथ ही रेलवे ग्रेड सेपरेटर का कार्य इसी माह पूरा हो सकता है। पश्चिम मध्य रेलवे (पमरे) के महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह के कटनी दौरे के दौरान इस पर सहमति बनी। एक दिन के दौरे पर कटनी पहुंचे महाप्रबंधक ने मुख्य प्रशानिक अधिकारी (निर्माण), मंडल रेल प्रबंधक जबलपुर, मुख्य विघुत लोको अभियंता, मुख्य रॉलिंग स्टॉक अभियंता एवं इरकॉन के अधिकारियों तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कटनी मुड़वारा के पास मिशन चौक के आरओबी के कार्य की समीक्षा की। निर्माण के संबंध ब्लॉक के कार्य को इसी महीने में जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। महाप्रबंधक ने कटनी मुड़वारा में बन रहे न्यू टिकट चल निरीक्षक (टीटीइ) रेस्ट हाउस के कार्य को भी देखा और इसी महीने के अंत तक पूर्ण करने कहा। यहां से वे न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) पहुंचे।

ये भी जानें
– रेलवे जीएम ने एनकेजे स्थित आरओएच में ईओटी क्रेन का उद्घाटन किया।
– वैगनों के रखरखाव के कार्य को देखा और साथ ही वैगन की सीबीसी कपलिंग के टेस्टिंग फेसिलिटी को भी देखा एवं डिस्ट्रीब्यूटर वॉल्व ब्रेकिंग सिस्टम की टेस्टिंग प्रणाली का भी निरीक्षण कर सम्पूर्ण वैगनों के रखरखाव कार्य की समीक्षा की।
– सेन्ट्रल व्हील फैसिलिटी सेंटर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इसके बनने से जबलपुर एवं भोपाल के संबंधित व्हील चैंजिंग और अनुरक्षण का कार्य यहां किया जा सकेगा। इस कार्य को जुलाई 2022 तक पूर्ण करने का लक्ष्य है।
– डीजल लोको शेड न्यू कटनी जंक्शन में इंसिनरेटर और एसएमजीआर टेस्ट बेन्च का भी उद्धघाटन किया। कार्यप्रणाली से संतुष्ट होकर 60 हजार रुपये का समूह पुरस्कार देने की घोषणा की।
– निरीक्षण के दौरान विघुत शेड में कर्मचारियों द्वारा किये गये अच्छे कार्य की सराहना करते हुए 75 हजार रुपए समूह पुरस्कार देकर प्रेरित किया। जीएम ने आगे ग्रेट सेपरेटर कार्य का भी निरीक्षण किया।
– वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने जीएम को 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसमें प्रमुख रूप से ग्रेड सेप्रेटर निर्माण के दौरान मार्ग को ध्वस्त करने के कारण रेल कर्मचारियों को होने वाली समस्या से अवगत कराया। सड़क सुधार की मांग रखी। रेलवे स्कूल एनकेजे में प्राचार्य न होने, संविदा शिक्षकों का चयन न होने से प्रभावित होने वाली ऑनलाइन पढ़ाई की समस्या बताई। 5 हजार रेल कर्मचारियों में से अधिकांश के जर्जर आवास, रेल आवास न होने आदि की भी समस्या बताई।

Home / Katni / मिशन चौक पर रेलवे ग्रेड सेपरेटर का कार्य इसी माह होगा पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो