scriptबड़वारा परियोजना अधिकारी ने ताक पर रखे नियम, 3 हजार कार्यालय में जमा करने लिख दी चि_ी | Written a letter to submit to 3 thousand office | Patrika News
कटनी

बड़वारा परियोजना अधिकारी ने ताक पर रखे नियम, 3 हजार कार्यालय में जमा करने लिख दी चि_ी

-किसी भी परियोजना अधिकारियों के पास नहीं आहरण संवितरण के अधिकार
-कार्यकर्ताओं के खाते में जिला कार्यालय से जमा होती है राशि
-गड़बड़ी होने पर चालान के माध्यम से संबंधित को पड़ता है लौटाना
 

कटनीFeb 21, 2020 / 10:38 am

dharmendra pandey

Anganwadi centers for young children running rented buildings, administration did not provide land

Anganwadi centers for young children running rented buildings, administration did not provide land

कटनी. महिला एवं बाल विकास विभाग के बड़वारा परियोजना अधिकारी के एक पत्र से विभाग में हड़कंप मच गया है। दरअसल परियोजना अधिकारी ने आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक एक और तीन के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरोज पाटकर और ज्योति निगम के नाम लिखे पत्र में आंगनबाड़ी की रंगाई पोताई के लिए आई तीन हजार रुपये की राशि कार्यालय मंगवाकर कार्यालय में ही खर्च करने की बात कही है। परियोजना अधिकारी के इस पत्र के बाद सवाल उठ रहा है कि महिला एवं बाल विकास के किसी भी परियोजना अधिकारी के पास आहरण संवितरण का अधिकार नहीं है। परियोजना अधिकरी किसी को रुपये न तो दे सकता है और ना ही ले सकता है। इसके बावजूद परियोजना अधिकारी बड़वारा ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से संबंधित राशि कार्यालय में जमा कराने का पत्र जारी किया गया है।

पत्र में यह लिखा
4 फरवरी को जारी किए गए पत्र में बड़वारा परियोजना अधिकारी ने लिखा है कि ऋुटिवस पुताई की 3000 रुपये राशि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता केंद्र क्रमांक-1 व 3 के खाते में जमा हो गई है। जिसे निकालकर कार्यालय में जमा करे। जबकि कार्यकताओं के खाते में यह राशि सीधे जिला कार्यालय से भेजी गई थी।

पहले भी सामने आई गड़बड़ी, मामला दबाने में जुटे अधिकारी
आंगनबाड़ी केंद्रों की रंगाई-पुताई के लिए आई राशि में गड़बड़ी की शिकायत लगातार आ रही है। आंगनबाड़ी में राशि आने के बाद कार्यकर्ताओं पर दबाव बनाकर वसूली की शिकायत विभाग के पीएस तक पहुंंची। इस मामले को लेकर पूर्व में पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशन के बाद विभाग के आला अधिकारी अब इस पूरे मामले में दबाने में जुट गए हैं।

-आप तो कार्यालय आइए वहीं पर जानकारी दूंगा। फोन पर मैं कुछ नहीं बताउंगा। मेरे पास आहरण संवितरण का अधिकार नहीं है। चर्चा भी हो जाएगी।
रवि शंकर पांडेय, परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग बड़वारा।

-परियोजनाधिकारी के पास आहरण संवितरण का अधिकार नहीं है। यह बात सहीं है, लेकिन ब्लॉक स्तर पर कंट्रोलिंग अधिकारी होने के कारण जारी कर सकता है। पत्र में जो त्रुटिवस लिख गया था, वह नहीं लिखना था। रंगाई-पुताई तो करानी पड़ेगी।
नयन सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी।

Home / Katni / बड़वारा परियोजना अधिकारी ने ताक पर रखे नियम, 3 हजार कार्यालय में जमा करने लिख दी चि_ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो