scriptओवरलोड बालू वाहनों के खिलाफ चला अभियान, 50 वाहन सीज | 50 overloaded sand vehicle seal in Kaushambi News in Hindi | Patrika News
कौशाम्बी

ओवरलोड बालू वाहनों के खिलाफ चला अभियान, 50 वाहन सीज

नवागत एसपी प्रदीप गुप्ता ने चलाया अभियान

कौशाम्बीOct 30, 2017 / 07:36 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

Overloaded Vehicle

ओवरलोड बालू वाहनों के खिलाफ चला अभियान, 50 वाहन सीज

कौशांबी. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद में ओवरलोड बालू वाहनों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बड़ी कार्यवाही करते हुये 50 वाहनों का चालान कटवाया। एसपी की कार्यवाही से ओवरलोड बालू वाहन चालकों व मालिकों मे हड़कंप मच गया है। एक ही दिन में बड़ी कार्यवाही से जहां पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है तो वहीं, यह सवाल भी उठता है की एसपी प्रदीप गुप्ता के कमान सम्भालने से पहले पुलिस की नजर ओवरलोड वाहनों पर क्यो नहीं पड़ी?

बता दें कि हफ्ते भर पहले अपने गृह जनपद आए डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने संकेत दिये थे कि जिले की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बदलाव किया जाएगा। केशव मौर्य के लखनऊ लौटने के दो दिन बाद ही जिले के पुलिस अधीक्षक रहे अशोक कुमार पाण्डेय का तबादला कर 100 डायल लखनऊ में एसपी रहे प्रदीप गुप्ता ने जिले का चार्ज दिया गया।

यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव के ठीक पहले पुलिस की लाइव छापेमारी, देखें VIDEO

जिले की कमान सम्भालते ही एसपी प्रदीप गुप्ता ने सबसे पहले बालू लदे ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया। जिले मे दलेलागंज, जमुनापुर, उमरवल, कटरी, महिला, कटैया, भखंडा व फुलवा में यमुना नदी से बालू खनन का पट्टा है। इन्ही घाटों से बालू लादकर ट्रक व ट्रैक्टर सड़कों पर फर्राटा भरते हैं। जिले में कमान सम्भालने के बाद दौरे पर निकले एसपी प्रदीप गुप्ता को सड़क पर जहां भी ओवरलोड बालू लदे वाहन दिखे वहीं उसका चालान कटवा दिया। इस प्रकार एक ही दिन में जिले के विभिन्न थानों मे ओवरलोड बालू लदे 50 ट्रक व ट्रैक्टर का चालन काट उन्हे सीज कर दिया गया। एसपी के सख्त कार्यवाही से जिले के बालू कारोबारियों मे हड़कंप मच गया। थानों के बाहर बालू लदे वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

यह भी पढ़ें

कौशांबी में हाईवे पर ट्रक व डीसीएम की जबरदस्त भीडंत, तीन की मौत

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता का कहना है कि शासन की मंशानुरूप जिले की सड़कों पर ओवरलोड वाहन चाहे वह बालू लदे हुये हो या फिर किसी और तरह के उन्हें नहीं चलाने दिया जाएगा। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी। एसपी की कार्यवाही के बाद यह भी सवाल उठाने लगा है कि क्या इससे पहले ओवरलोड बालू वाहन जिले की सड़कों पर नहीं चल रहे थे? पिछले 25 दिनों से बालू का खनन हो रहा है, इतने दिनों मे महज दर्जन भर वाहनों के खिलाफ ही कार्यवाही हुई है।
by Shiv Nandan Sahu

Hindi News/ Kaushambi / ओवरलोड बालू वाहनों के खिलाफ चला अभियान, 50 वाहन सीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो