scriptपीएम आवास के लिए मांगा घूस, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा | Clerk arrested after demand bribe for Pm awas scheme | Patrika News
कौशाम्बी

पीएम आवास के लिए मांगा घूस, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

नगर पंचायत में तैनात बाबू 10 हजार रूपये रिश्वत लेते पकड़ा गया

कौशाम्बीJul 24, 2019 / 04:23 pm

Akhilesh Tripathi

Clerk Arrested

कर्मचारी गिरफ्तार

कौशांबी. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कॉलोनी देने के नाम पर लाभार्थी से रुपया मांगना नगर पंचायत के हेड मुहर्रिर (बाबू) को महंगा पड़ गया। लाभार्थी ने एंटी करप्शन टीम से संपर्क कर नायाब मुहर्रिर को रंगे हाथों पकड़वा दिया। एंटी करप्शन टीम ने नायाब मुहर्रिर को दस हजार रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया और पूरामुफ़्ती थाना में मुकदमा दर्ज करा दिया। हेड मोहर्रिर के पकड़े जाने के बाद नगर पंचायत चायल में हड़कंप मचा हुआ है।

नगर पंचायत चायल में रहने वाले मोहम्मद हनीफ ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवेदन किया था। जिसमें उसका चयन भी कर लिया गया, बावजूद इसके उसे आवास नहीं दिया जा रहा है। हनीफ का आरोप है कि नगर पंचायत में तैनात देवानंद उससे दस हजार रुपये की मांग कर रहा था। बिना रुपए आवास न देने की बात कही जा रही थी। मोहम्मद हनीफ ने कानपुर एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया। कानपुर एंटी करप्शन टीम के शंभू नाथ त्रिपाठी ने नायाब मुहर्रिर को चक्रव्यू में फंसाने के लिए जाल बिछाया।

बुधवार की सुबह मोहम्मद हनीफ नायाब मुहर्रिर के चायल स्थित आवास पहुंचे और दस हजार रुपये बतौर घूस देने की पेशकश किया। जिस पर देवानंद ने दस हजार रुपये अपने हाथ में ले लिए। ठीक उसी समय एंटी करप्शन की टीम उसके घर के अंदर जा पहुंची और नोटों की गड्डी के साथ हिरासत में ले लिया। रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद नायाब मुहर्रिर देवानंद को एंटी करप्शन टीम पूरामुफ़्ती थाना लेकर पहुंची। जहां पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। कागजी कार्रवाई के बाद एंटी करप्शन की टीम उसे अपने साथ ले गई। नायाब मोहर्रिर के रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद नगर पंचायत में हड़कंप मचा हुआ है।
BY- SHIV NANDAN SAHU

Home / Kaushambi / पीएम आवास के लिए मांगा घूस, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो