scriptपत्रिका इम्पैक्ट: आखिरकार सवा सौ करोड़ की लागत से बन रहे फोरलेन सड़क का रूका निर्माण हुआ शुरू | Construction of fore lane road started cost of 100 crores | Patrika News
कौशाम्बी

पत्रिका इम्पैक्ट: आखिरकार सवा सौ करोड़ की लागत से बन रहे फोरलेन सड़क का रूका निर्माण हुआ शुरू

वन विभाग व बिजली विभाग की उदासीनता से डेढ़ महीने से ठप था काम

कौशाम्बीFeb 27, 2018 / 11:21 pm

Sunil Yadav

पत्रिका इम्पैक्ट: आखिरकार सवा सौ करोड़ की लागत से फोरलेन सड़क का निर्माण हुआ शुरू

पत्रिका इम्पैक्ट: आखिरकार सवा सौ करोड़ की लागत से फोरलेन सड़क का निर्माण हुआ शुरू

कौशांबी. सरकारी विभागों के अड़ंगे के चलते महीनों से बंद फोर लेन सड़क निर्माण का काम आखिरकार चालू हो गया। सवा सौ करोड़ रुपए की लागत से बन रही कौशांबी के मूरतगंज से पूरामुफ्ती फोर लेन सड़क निर्माण में वन विभाग व बिजली विभाग रोड़ा बने हुये थे। वन विभाग जहां अपने पेड़ नहीं काट रहा था वहीं विजली विभाग बिजली के खंभे व तार की शिफ्टिंग नहीं कर रहा था। जिसकारण तकरीबन दो किमी तक सड़क निर्माण कार्य को बंद करना पड़ा था।
इसके साथ ही सड़क खुद जाने के बाद आए दिन हादसे हो रहे थे थे। इस बाबत पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। इसके बाद डीएम ने खबर को संज्ञान में लेते हुए वन विभाग व बिजली विभाग को अपने हिस्से के काम को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया था। दोनों विभागों का काम पूरा होते ही एक बार फिर सड़क निर्माण कर्य तेजी से शुरू हो गया।

कौशाम्बी जिले के मूरतगंज बाजार से इलाहाबाद जाने वाली टूलेन जीटी रोड पर कुछ सालों से यातायात का दबाव काफी बढ़ गया है। जिसकारण तीस किमी की दूरी तय करने में डेढ़ से दो घंटे का समय लग जाता हैं जिसकी मुख्य वजह जगह-जगह सड़क पर जाम लगना है जाम कि समस्या से निजात से निजात और सफर में लगने वाले समय को कम करने के लिए जिला प्रशासन ने शासन को सड़क को फोर लेन बनाने का प्रस्ताव भेजा। शासन ने इस पर मुहर लगाते हुये एक सौ सत्ताईस करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली इस फोर लेन सड़क पर लगभग डेढ़ महीने पहले काम शुरू करा दिया था।

सड़क के चौड़ीकरण का काम शुरू होने के बाद वन विभाग व बिजली विभाग ने तकनीकी पेंच फंसा दिया। वन विभाग जहां रास्ते मे पड़ने वाले पेड़ नहीं कटवा रहा था तो वहीं बिजली विभाग अपने खंभों व तार की शिफ्टिंग न करने से काम रूक गया था। इस दौरान कार्यदाई संस्था ने लगभग दो किमी सड़क की खुदाई कर डाला था। सड़क किनारे गड्ढे होने से आए दिन हादसे होने लगे, हादसे मे कई लोगों को जन भी गवानी पड़ी। इस बाबत पत्रिका जब इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया तो जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मामले का संज्ञान लिया तो काम एक बार फिर शुरू हो गया।

Home / Kaushambi / पत्रिका इम्पैक्ट: आखिरकार सवा सौ करोड़ की लागत से बन रहे फोरलेन सड़क का रूका निर्माण हुआ शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो