scriptपेड़ पर चढ़े अजगर को नही पकड़ सके वन विभाग कर्मी देखने वालों का लगा मजमा तो जाम हो गई सड़क | forest department not could not catch the dragon on tree in kaushambi | Patrika News
कौशाम्बी

पेड़ पर चढ़े अजगर को नही पकड़ सके वन विभाग कर्मी देखने वालों का लगा मजमा तो जाम हो गई सड़क

पुलिस ने खुलवाया रास्ता

कौशाम्बीOct 13, 2019 / 01:32 pm

Ashish Shukla

kaushambi news

पुलिस ने खुलवाया रास्ता

कौशाम्बी. सैनी कोतवाली के नजदीक कड़ा रोड पर एक पेड़ के ऊपर अजगर चढ़ गया। पेड़ पर अजगर चढ़ता देख स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। कुछ लोगों ने अजगर को नीचे उतारने का प्रयास किया तो वह पेड़ की सबसे ऊपरी शाखा में जाकर लिपट गया। अजगर के पेड़ पर चढ़ने की जानकारी राहगीरों को हुई तो वहां पर भारी भीड़ जुट गई। हालात यह हुआ कि थोड़ी ही देर में सड़क पर जाम जैसी स्थिति हो गई।
मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम हटवाया और वन विभाग के कर्मचारियों को सूचित किया। मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने पेड़ काटा और अजगर को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह हाथ नहीं लगा। स्थानीय ग्रामीणों ने भी अजगर को खूब ढूंढा लेकिन वह नहीं मिला। दरअसल कड़ा रोड पर मदीने के पेड़ पर अजगर चढ़ता देख स्थानीय लोग वहां रुक गए। स्थानीय लोगों ने अजगर को पेड़ से नीचे उतारने का प्रयास किया तो वह सबसे ऊपरी डाल पर जाकर लिपट गया। इस दौरान पेड़ पर चढ़े अजगर को देखने के लिए लोगों का मजमा लग गया। थोड़ी देर में सैनी कड़ा मार्ग पर जाम जैसी स्थिति हो गई। मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंची। जाम खुलवाया और वन विभाग को मामले की सूचना दी।
मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पेड़ को काटकर अजगर को नीचे उतारने की तैयारी किया। जेसीबी पर चढ़ विभाग के कर्मचारी ने ऊंचाई से पेड़ को काटा। पेड़ कटते ही जमीन पर जा गिरा। इसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों व स्थानीय लोगों ने अजगर को पकड़ने के लिए पेड़ की गिरी डाल तक पहुंचे। लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों व स्थानीय ग्रामीणों को अजगर दिखाई नहीं पड़ा। इसके बाद दर्जनों लोग वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर आस पास की झाड़ियों में अजगर को खंगाल डाला लेकिन वह मिला नहीं। इस बीच वहां पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग आश्चर्यचकित थे कि आखिर इतनी आसानी से अजगर कहां गायब हो गया। वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि पेड़ गिरते ही अजगर किसी बड़े दिल के अंदर घुस गया है जिससे वह हाथ नहीं लगा।

Home / Kaushambi / पेड़ पर चढ़े अजगर को नही पकड़ सके वन विभाग कर्मी देखने वालों का लगा मजमा तो जाम हो गई सड़क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो