scriptउम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया के खिलाफ एक और एफआईआर | onther case filed against former mp kapilmuni karwaria in kaushambi | Patrika News
कौशाम्बी

उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया के खिलाफ एक और एफआईआर

जांच रिपोर्ट के बाद कपिल मुनि के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।

कौशाम्बीNov 15, 2019 / 03:37 pm

Ashish Shukla

former mp

जांच रिपोर्ट के बाद कपिल मुनि के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।

कौशांबी. जवाहर पंडित हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया के खिलाफ एक औऱ मुकदमा दर्ज किया गया है। एक जांच में खुलासा हुआ है कि 2004-05 में कौशांबी के जिला पंचायत अध्यक्ष रहने के दौरान कपिलमुनि करवरिया के कार्यालय में नियुक्तियों में धांधली की गई थी।
सतर्कता अधिष्ठान की जांच रिपोर्ट के बाद कपिल मुनि के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। बतादें कि नैनी जेल में सजा काट रहे पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया ने अपने राजनैतिक सफर की शुरुआत कौशांबी जिला पंचायत से की थी। जिला पंचायत अध्यक्ष रहने के दौरान 2005 में उनके कार्यकाल में नियुक्तियां हुईं। कपिल उस वक्त चयन समिति के अध्यक्ष भी थे।
शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी सतर्कता अधिष्ठान प्रयागराज को जांच सौंपी गई। जांच के दौरान पता चला कि न सिर्फ कपिल मुनि के कार्यकाल में बल्कि 2009 में जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं मधुपति के कार्यकाल में भी भर्तियों में जमकर फर्जीवाड़ा हुआ।
मामले में 31 अक्तूबर को एसपी कौशाम्बी को एफआईआर दर्ज कराने के लिए पत्र भेजा। पत्र में धारा का भी उल्लेख किया गया है। जिसमें पुलिस को मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने को कहा गया है। गुरुवार को सदर कोतवाल उदयवीर सिंह ने सभी कपिल मुनि और मधुपति समेत सभी आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।

Home / Kaushambi / उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया के खिलाफ एक और एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो