कौशाम्बी में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला, खुद को राजा भैया का नजदीकी बताता है हमले का मुख्य आरोपी नेता

यूपी के कौशाम्बी में जुआ खेलने की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला हो गया। खुद को राजा भैया का नजदीकी बताने वाले नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर हमला किया और जुआरियों को छुड़ाकर ले गए। कथित नेता व उसके आधा दर्जन साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं

कौशांबी. जनपद के मोहब्बतपुर पइंसा इलाके में जुआं की फड़ में छापा मारकर आधा दर्जन से अधिक जुआड़ियों को पकड़ कर कोतवाली ले जाते समय एक कथित नेता ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पुलिस टीम के साथ मारपीट कर कथित नेता अपने साथ आधा दर्जन जुआरियों को छुड़ाकर ले गया। पुलिस टीम ने जैसे तैसे सिर्फ एक जुआरी को हिरासत में लेकर कोतवाली पहुंचाया। मारपीट में पुलिस कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस टीम पर हमले की सूचना पर कई थाना की पुलिस सीओ सिराथू के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। हालांकि कथित नेता अपने गुर्गे व जुआड़ियों को लेकर फरार हो गया है। फरार कथित नेता अपने आप को जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज सिंह उर्फ राजा भैया का बेहद करीबी बताता है। फिलहाल पुलिस ने मामले में कथित नेता सहित आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दिया है।

 

 

मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली इलाके के कुंडरावी गांव में जुआ खेले जाने की सूचना पर कोतवाली के सब इंस्पेक्टर गंगाराम सोनकर व शैलेंद्र कुछ सिपाहियों व डायल 112 पुलिस कर्मियों को लेकर छापा मारने पहुंचे। पुलिस टीम ने जुआ की फड़ से सात जुआरियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सभी जुआड़ियों को हिरासत में लेकर पुलिस टीम कोतवाली जा रही थी तभी उदहिन गांव के नजदीक इलाके का एक कथित नेता जो अपने आप को जनसत्ता दल का पदाधिकारी बताता है वह पुलिस टीम के सामने आकर खड़ा हो गया।

 

 

जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज सिंह उर्फ राजा भैया का बेहद नजदीकी बताने वाले कथित नेता ने अपने गुर्गों के साथ पुलिस टीम पर अचानक उसने हमला बोल दिया। पुलिस टीम के साथ मारपीट कर आधा दर्जन जुवाड़ियों को छुड़ाकर अपने साथ लेकर वहां से भाग निकला। पुलिस टीम ने जैसे-तैसे सिर्फ एक जुआड़ी को हिरासत में लेकर कोतवाली पहुंचाया। पुलिस टीम पर हमले की सूचना पर सीओ सिराथू रामवीर सिंह कई थाना की पुलिस साथ लेकर घटनास्थल पहुंचे। पुलिस ने गांव में कई जगह पर छापामारी किया लेकिन कथित नेता व उसके गुर्गे नहीं मिले। सब इंस्पेक्टर गंगाराम सोनकर की तहरीर पर कथित नेता अशोक मौर्य व उसके आधा दर्जन गुर्गों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

 

मामूली रूप से चोटिल सभी पुलिस कर्मियों को सीएचसी सिराथू में उपचार कराया गया। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर का कहना है कि जुआं की फड में छापा मारने गई पुलिस टीम के साथ मुजहमद की घटना हुई है। कथित तौर पर जनसत्ता दल का नेता कहने वाले मुख्य आरोपी समेत सभी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

By Shivnandan Sahu

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned