scriptमासूम पर गिरा बिजली का जर्जर तार, बचाने में दो युवकों की मौत | two person died in kaushmbi after fall Shabby wire | Patrika News
कौशाम्बी

मासूम पर गिरा बिजली का जर्जर तार, बचाने में दो युवकों की मौत

मरने वाले दो युवक सगे साढू, ससुराल आये थे होली खेलने, मचा कोहराम

कौशाम्बीMar 22, 2019 / 08:27 pm

Ashish Shukla

up news

मासूम पर गिरा बिजली का जर्जर तार, बचाने में दो युवकों की मौत

कौशाम्बी. बिजली के जर्जर ढीले तार ने एक साथ तीन परिवारों की खुशियां पल भर में छीन लिया। टूट कर गिरे जर्जर ढीले तार की चपेट में आए 8 साल के मासूम को बचाने के लिए ससुराल पहुंचे दो युवकों ने प्रयास किया। युवकों ने मासूम को तो बचा लिया लेकिन खुद करंट की चपेट में आकर मौत की आगोश में सो गए। इस दर्दनाक घटना के बाद मृतक युवक के ससुराल से लेकर उनके घरों तक कोहराम मच गया। घटना सराय अकिल थाना क्षेत्र के नेवादा गांव की है।
घटना की सूचना पर इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। करंट की चपेट में आकर मासूम बच्चे का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। सराय अकिल थाना क्षेत्र के नेवादा गांव निवासी भोलानाथ ने अपनी दो बहनों की शादी फतेहपुर जिले में कर रखा है। उसके दोनों बहनोई जियालाल व जगलाल होली खेलने ससुराल पहुंचे थे। परिवार के लोग होली की ठिठोली कर रहे थे उसी बीच भोलानाथ का 8 वर्ष बेटा दीपक खेत की ओर चला गया। जहां उसके ऊपर 11000 बोल्ट का जर्जर बिजली का तार अचानक टूट कर गिर गया। दीपक की चीख सुनकर जियालाल व जगलाल उसे बचाने दौड़े, दोनों ने मिलकर दीपक को तार की चपेट से दूर कर दिया लेकिन खुद तार से चिपक गए।
जब तक कोई कुछ करता दोनों की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों ने जैसे तैसे खेत पर गिरे बिजली के तार को खंभे से अलग किया। जिया लाल व जग लाल के शव को देखकर उनकी पत्नियां दहाड़ मार कर रो पड़ी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से पुलिस ने करंट की चपेट में आए झुलसे मासूम दीपक को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की सूचना जियालाल व जगलाल के परिजनों को हुई तो वहां भी कोहराम मच गया। आनन-फानन में दोनों मृतक के परिजन उनकी ससुराल जा पहुंचे। जहां पर वह बिजली विभाग को मामले में दोषी ठहरा रहे हैं। वहीं इस पूरे प्रकरण में बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहा है।

Home / Kaushambi / मासूम पर गिरा बिजली का जर्जर तार, बचाने में दो युवकों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो