scriptKaushambi news: जल संरक्षण की मुहिम दो युवाओं का साहस करेंगे साइकिल यात्रा | Water conservation campaign will take courage of two youths on cycle | Patrika News
कौशाम्बी

Kaushambi news: जल संरक्षण की मुहिम दो युवाओं का साहस करेंगे साइकिल यात्रा

Kaushambi news:जल संरक्षण की मुहिम को लेकर कौशाम्बी से लखनऊ के लिए साइकिल से निकले दो युवा।

कौशाम्बीMay 20, 2023 / 11:47 am

Sachin Prajapati

Kaushambi news: जल संरक्षण की मुहिम दो युवाओं का साहस करेंगे साइकिल यात्रा

अभिषेक नारायण और सूरज त्रिपाठी

कौशाम्बी जिले के मंझनपुर इलाके से साइकिल से दो युवक अभिषेक नारायण और सूरज त्रिपाठी जल संरक्षण का संदेश लेकर लखनऊ के लिए निकले है।इस भीषण धूप और चिलचिलाती गर्मी में मंझनपुर से लखनऊ के लिए साईकिल से यह युवक रवाना हुए है।यह युवक साइकिल से लगभग 200 किलोमीटर का सफर तय कर लखनऊ पहुचेंगे।
यात्रा के अन्तर्गत केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे जल शक्ति अभियान तथा जल जीवन मिशन के प्रति आमजन को जागरूक किया जाएगा। जल के बिना किसी भी प्राणी के जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। रोजमर्रा के जीवन में हम अपनी छोटी-छोटी आदतों में सुधार करके बहुत सारा जल बचा सकते हैं। जल संरक्षण आज की जरूरत भी है और हमारा कर्तव्य भी है। जल जीवन यात्रा के माध्यम से आमजन को जल बचाने के लिए जागरूक किया जाएगा ताकि भूगर्भ में भी जल की मात्रा बढ़ेे।
साइकिल सवार युवक लखनऊ में जलशक्ति मंत्रालय के एमडी से मिलकर जल संरक्षण के संबंध में वार्ता करेंगे।जल संरक्षण को बचाने की मुहिम और जागरूकता के लिए दोनों युवाओं के साहस की हर ओर प्रसंसा हो रही है। इन दोनो युवाओं ने पत्रिका से बात चीत में बताया की इस बार तो खाली 200 किलोमीटर यात्रा करेंगे आगे अगर जरूरत पड़ी तो जल संरक्षण के लिए कहीं की भी यात्रा करने को त्यार है।

Home / Kaushambi / Kaushambi news: जल संरक्षण की मुहिम दो युवाओं का साहस करेंगे साइकिल यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो