script23 एकड़ का गन्ना जलकर खाक, किसानों को भारी नुकसान | 23 acres of cane irrigation, heavy loss to farmers | Patrika News
कवर्धा

23 एकड़ का गन्ना जलकर खाक, किसानों को भारी नुकसान

किसानों ने आग पर काबू पाने की कोशिश तो किए, लेकिन सफल नहीं हो सके। आग इतना भयानक था कि एक के बाद एक खेतों में खड़े गन्ना के फसलों को अपने चपेट में लेता गया। आगजनी की घटना में 23 एकड़ गन्ना पूरी तरह जलकर खाक हो गया। आगजनी का कारण शार्ट सर्किट बता रहे हैं।

कवर्धाDec 24, 2018 / 11:43 am

Panch Chandravanshi

Heavy loss to farmers

Heavy loss to farmers

कवर्धा. पांडातराई. जिले के पांडातराई थाना अंतर्गत ग्राम चरखुराकला में लगभग 2३ एकड़ गन्ना फसल में आग लग गई, जिससे सात किसान प्रभावित हुए। गन्ने की फसल में आग लगने से किसानों को हजारों रुपए का नुकसान हुआ है।
गन्ने की खेत में आगजनी की खबर सूनते ही गांव अफरा तफरी मच गई। किसानों ने आग पर काबू पाने की कोशिश तो किए, लेकिन सफल नहीं हो सके। आग इतना भयानक था कि एक के बाद एक खेतों में खड़े गन्ना के फसलों को अपने चपेट में लेता गया। आगजनी की घटना में २३ एकड़ गन्ना पूरी तरह जलकर खाक हो गया। आगजनी का कारण शार्ट सर्किट बता रहे हैं। क्योंकि गन्ने की खेत से होकर विद्युत तार गुजारा हुआ है, जो पूरी तरह लंूज पूंज हो चुका है। विद्युत तार के आपस में टकराने से निकलने वाले चिंगारी से भीषण आगजनी की घटना सामने आई है। प्रभावित किसानों ने राजस्व विभाग व पुलिस विभाग को आजनी की जानकारी दिए हैं। साथ ही किसानों ने मुआवजे की मांग की है। ताकि कुछ राहत मिल सके।
समय पर नहीं पहुंची दमकल की गाड़ी
ग्रामीणों को आजनी की खबर मिलते ही फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी गई, लेकिन फायर ब्रिगेड की वाहन समय पर नहीं पहुंच पाया है। ऐसे में ग्रामीण खुद ही आग बूझाते रहे। भूपेन्द्र जायसवाल, राकेश गुप्ता व जगदीश जायसवाल ने बताया आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दिया गया, लेकिन काफी देर बाद पहुंचे दमकल वाहन भीआग बुझाने में नाकाम रहे और देखते ही देखते लगभग 20 एकड़ का गन्ना जलकर खाक हो गया। लोगों का कहना है कि अगर समय पर दमकल का वाहन पहुंचते तो आग पर काबू पाया जा सकता था। इससे किसान को भारी नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो