scriptपॉलिटेक्निक कॉलेज में 90 सीट के लिए प्रवेश शुरू | Admission begins for 90 seats in polytechnic college | Patrika News
कवर्धा

पॉलिटेक्निक कॉलेज में 90 सीट के लिए प्रवेश शुरू

शासकीय पॉलीटेक्निक कबीरधाम में प्रवेश के लिए कुल 90 सीट पर प्रवेश प्रारंभ हो चुका है।

कवर्धाSep 25, 2020 / 05:11 pm

Bhawna Chaudhary

college admission policy

college admission policy

कवर्धा. संचालनालय तकनीकी शिक्षा छत्तीसगढ़ शासन के अधीन शासकीय पॉलीटेक्निक कबीरधाम में प्रवेश के लिए कुल 90 सीट पर प्रवेश प्रारंभ हो चुका है।

शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में इलेक्ट्रिकल, कंप्यूटर साइंस और इलेक्ट्रॉनिक्स के 30-30 सीट निर्धारित है। प्राचार्य ने बताया कि त्रिवर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में अर्हकारी परीक्षा कक्षा 10वीं के गणित व विज्ञान विषय में प्राप्त कुल अंक की मेरिट के आधार पर प्रवेश लिया जाएगा।

लेटरल इन्ट्री के तहत सीधे तृतीय सेमेस्टर में आईटीआई के सामाजिक अध्ययन को छोड़कर शेष तकनीकी विषयों के कुल प्राप्ताकों के आधार पर 12वीं कक्षा के विज्ञान, गणित, बायोलॉजी और अथवा समुचित व्यावसायिक, तकनीकी विषयों (हिन्दी एवं अंग्रेजी छोड़कर) के कुल प्राप्तांकों के प्रतिशत की मेरिट के आधार पर प्रवेश लिया जाएगा।

काउंसिलिंग का विस्तृत कार्यक्रम व प्रवेश नियम संचालनालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए शासकीय पॉलीटेक्निक ग्राम महाराजपुर में संचालित हेल्प डेस्क नम्बर 90396-34657, 75877 77775 पर संपर्क कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो