scriptपंचायत प्रतिनिधि के अनदेखी से परेशान ग्रामीण | Distressed by the neglect of Panchayat representative | Patrika News
कवर्धा

पंचायत प्रतिनिधि के अनदेखी से परेशान ग्रामीण

बीजाझोरी की गलियां सूखे के मौसम में भी कीचड़ से लथपथ होने लगी है। इसका मुख्य कारण गलियों में पक्की नाली का अभाव है। यहां गलियों में सीसी रोड़ का निर्माण तो हुआ है, लेकिन नाली बनाना भूल गए।

कवर्धाJan 23, 2019 / 12:20 pm

Panch Chandravanshi

Disturbed rural

Disturbed rural

बरबसपुर. पंचायत प्रतिनिधियों के उदासीनता के चलते ग्राम बीजाझोरी के ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिस उम्मीद के साथ ग्रामीण पंचायत प्रतिनिधि का चुनाव करते हैं उसमें वे खरा नहीं उतर पा रहा है।
ग्राम बीजाझोरी की गलियां सूखे के मौसम में भी कीचड़ से लथपथ होने लगी है। इसका मुख्य कारण गलियों में पक्की नाली का अभाव है। यहां गलियों में सीसी रोड़ का निर्माण तो हुआ है, लेकिन नाली बनाना भूल गए। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। नाली नहीं होने के कारण घरों से निकलने वाले गंदा पानी गलियों में बहती रहती है, जो धीरे-धीरे कीचड़ का रुप ले लेता है। हैंडपंप व घरों के निस्तारी का गंदा पानी 24 घंटा सीसी मार्ग पर बहने के कारण गलियों में फिसलन बढ़ गई है। वहीं कीचड़ से लथपथ हो चुके हैं। इससे पता ही नहीं चलता है कि गली में सीसी रोड़ का निर्माण हुआ भी है। सीसी मार्ग की हालत खराब हो गए हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार नाली निर्माण के लिए कोई पहल नहीं कर रहा है। जो ग्रामवासियों के लिए परेशानी का कारण बन हुआ है।
उठने लगी है बदबू
24 घंटा पानी बहने के कारण गलियों में कीचड़ फैल चुका है। वहीं मिट्टी के सडऩे से बदबू भी उठने लगी है, जिसमें मच्छर पनपने लगी है। इसके कारण मच्छर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शाम होते ही मच्छर भिनभिनाने लगा है। गंदगी के चलते आसपास के लोगों पर इसका बूरा असर पड़ रहा है। इसी गली से होकर आंगनबाड़ी के बच्चे केन्द्र पहुंचते हैं। फिसलन बढऩे के कारण बच्चों के लिए गली पार कर पाना मुश्किल हो रहा है। इसके बाद भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Home / Kawardha / पंचायत प्रतिनिधि के अनदेखी से परेशान ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो