scriptWeather Alert: आफत बनकर बरसे बादल, एक महिला की मौत, कई ग्रामीणों को बचाया | Heavy rain in chhattisgarh: Flooding in many villages, one woman death | Patrika News
कवर्धा

Weather Alert: आफत बनकर बरसे बादल, एक महिला की मौत, कई ग्रामीणों को बचाया

Heavy rain in chhattisgarh: आपको बता दें कि लगातार हो रही झमाझम बारिश ने पांच साल का रिकार्ड तोड़ (Chhattisgarh Weather Report) दिया है

कवर्धाSep 10, 2019 / 05:24 pm

चंदू निर्मलकर

आफत बनकर बरसे बादल, नाले में फंसी एक महिला की मौत, कई ग्रामीणों को बचाया

आफत बनकर बरसे बादल, नाले में फंसी एक महिला की मौत, कई ग्रामीणों को बचाया

कवर्धा. जिले में तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन व्यस्त हो चुका है। (Today weather report) नदियां उफान पर है। नदी और नालों का पानी गांवों में घुस चुका है। वहीं कई एकड़ की फसलें भी बर्बाद (Heavy rain in Chhattisgarh) हो चुकी हैं। आपको बता दें कि लगातार हो रही झमाझम बारिश ने पांच साल का रिकार्ड तोड़ (Chhattisgarh Weather Report) दिया है।

इस बार बादल आफत की बारिश लेकर बरसे। 7 सितंबर को जोरदार बारिश हुई। एक ही दिन-रात में 33.3 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके चलते ही अधिकतर जिले के अधिकतर नदी और नालों में बाढ़ आ गई, जिसके चलते कई गांव टापू में तब्दील हो गए। पंडरिया के हाफ नदी में बाढ़ आने से ग्राम डोमसरा टापू बन गया। कुछ ग्रामीण नदी के किनारे बसे थे। बाढ़ आते ही गांव दोनों ओर पानी से घिर गया।

पानी के तेज बहाव के कारण वहां से निकलते ही नहीं बना। घरों के छप्पर पर बचाव के लिए गुहार लगा रहे थे। ग्रामीण सुबह से वहीं फंस रहे, जबकि बाढ़ का पानी बढ़ता ही जा रहा था। कई ग्रामीण जान जोखिम में डालकर उफनती नदी को पार भी कर गए। वहीं अधिकतर महिलाएं व बच्चे वहीं फंसे रहे। दोपहर को कवर्धा की रेस्क्यू टीम पहुंची, लेकिन उनका मोटर बोट फैल हो गया। इसके चलते वह पतवार के सहारे गांव तक पहुंचे। रेस्क्यू टीम के जवानों ने गांव के 25 ग्रामीणों को सुरक्षित निकाला।

Home / Kawardha / Weather Alert: आफत बनकर बरसे बादल, एक महिला की मौत, कई ग्रामीणों को बचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो