scriptपानी की तलाश में गांव पहुंचे चीतल पर कुत्तों ने किया हमला, मौत | Kabirdham: Dog attack on deer, dead | Patrika News
कबीरधाम

पानी की तलाश में गांव पहुंचे चीतल पर कुत्तों ने किया हमला, मौत

पानी की तलाश में वन्य प्राणी रहवासी क्षेत्र की ओर कूच कर रहे हैं। प्यास
बुझाने आए वन्य प्राणियों को किसी न किसी का शिकार होना पड़ रहा है।

कबीरधामJun 11, 2016 / 10:55 pm

deepak dilliwar

deer dead

deer dead

कबीरधाम. पानी की तलाश में वन्य प्राणी रहवासी क्षेत्र की ओर कूच कर रहे हैं। प्यास बुझाने आए वन्य प्राणियों को किसी न किसी का शिकार होना पड़ रहा है। इसी बीच शुक्रवार को एक मादा चीतल गांव के कुत्तों ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल ग्राम नेऊर के घोघरा बांध में पानी के तलाश में एक मादा चीतल पहुंची। इसी चार-पांच कुत्ते घात लगाए बैठे थे। कुत्तों के हमले से चीतल जान बचाने के लिए गहराई में चली गई। इस पर ग्रामीणों की नजर पड़ी। ग्रामीणों वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना पाते ही वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची।

ग्रामीणों की मदद से चीतल को पानी से बाहर निकाला गया। हमले से चीतल गंभीर रूप से घायल को गई थी। स्थिति को देखते हुए वन कर्मचारियों द्वारा चीतल को कुकदुर लाया गया। जहां इनजेक्शन लगाते ही चीतल की मौत हो गई। वन रक्षक जोधन ठाकुर ने बताया कि चीतल 6 वर्ष की थी और गर्भवती थी। इसलिए ईलाज के लिए कुकदुर लाया गया था, लेकिन वहां पहुंचने के कुछ देर बात दम तोड़ दिया। वनांचल ग्राम घोघरा बांध में वन्य प्राणी पानी पीने आते हैं। इसके देखरेख के लिए सीसी कैमरा लगाने की मांग ग्रामीणों ने की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो