scriptजानिए आखिर क्यो लगा 35 हजार रुपए का जुर्माना | Know about why a fine of 35 thousand rupees | Patrika News
कवर्धा

जानिए आखिर क्यो लगा 35 हजार रुपए का जुर्माना

विद्युत विभाग से बिना परमिशन लिए रात को अवैध रुप से कनेक्शन लेकर काम को अंजाम देता रहा है। निरीक्षण में पहुंचे अधिकारी ने एक नग कनेक्शन बोर्ड, 25 मीटर सर्विस तार, तीन नग ब्लेण्डर मशीन जब्त किया गया है। साथ ही एक माह का 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

कवर्धाOct 30, 2018 / 11:18 am

Panch Chandravanshi

Seized bibbreater machine

Seized bibbreater machine

कवर्धा. पांडातराई. नगर में जल आवर्धन योजना के तहत २.९६ करोड़ रुपए की लागत से पानी टंकी व पाईप लाईन विस्तार का निर्माण अभी चल रहा है। इधर हड़बड़ी में लोकार्पण भी करा दिया गया है।
नगर में जल आवर्धन योजना के तहत निर्माण चल रहा है। योजनांतर्गत लगभग 13 किमी पाईप लाईन का विस्तार किया जाना है। अभी फिरहाल 70 प्रतिशत का ही काम हो पाया है। यानि 30 प्रतिशत का काम प्रगति पर है। इसके बाद भी पिछले दिनों कुकदुर में हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को अंधेरे में रखकर आधे अधूरे योजना का लोकार्पण करा दिया गया है। इधर विद्युत विभाग से बिना परमिशन लिए रात को अवैध रुप से कनेक्शन लेकर काम को अंजाम देता रहा है। निरीक्षण में पहुंचे अधिकारी ने एक नग कनेक्शन बोर्ड, 25 मीटर सर्विस तार, तीन नग ब्लेण्डर मशीन जब्त किया गया है। साथ ही एक माह का 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। लेकिन यहां भी जिम्मेदार ठेकेदार के खिलाफ सख्ती के बजाए खानापूर्ति करते ही नजर आए।
रात के अंधेरे में काम
इधर ठेकेदार रात के अंधेरे में विद्युत पोल से अवैध कनेक्शन लेकर पाईप लाईन विस्तार के काम आगे बढ़ाते रहे। लगातार शिकायतों के बाद आखिरकार विभाग के अधिकारी कर्मचारी कार्रवाई के लिए निकले। इस दौरान वार्ड क्रमांक १२ में पाईप लाईन विस्तार का कार्य प्रगति पर है, जहां ठेकेदार विद्युत पोल से सीधे अवैध कनेक्शन लेकर काम को अंजाम दे रहा था। इसके लिए विभाग से कोई परमिशन नहीं लिया गया। इसके बाद भी काम शुरू रखा गया।
पिछले दो साल से चल रहा काम
निर्माण कार्य पिछले दो सालों से चल रहा है। इस दौरान एक भी बार कनेक्शन लेने के लिए विद्युत मंडल से परमिशन नहीं लिया गया है। यानि साफ है कि पिछले दो सालों से अवैध कनेक्शन से ही काम काज होता है। इस तरह ठेकेदार द्वारा लाखों रुपए का चुना विभाग को लगा चुके हैं, लेकिन अब पकड़े गए तो अधिकारियों की मिलीभगत के चलते केवल कुछ समानों की जब्ती व माह भर का जुर्माना लगाकर खानापूर्ति की गई।
लगातार उठते रहे सवाल
पानी टंकी निर्माण से लेकर पाईप लाईन विस्तार के कामों को लेकर नगरवासियों द्वारा लगातार सवाल उठाते रहे, लेकिन जिम्मेदारों के हाथ कार्रवाई के लिए कांपते दिखे। घटिया निर्माण के चलते एक बार पानी टंकी भरभराकर गिर भी गया था। इस पर ठोस कार्रवाई नहीं हुई। जैसे-तैसे पानी टंका का निर्माण कार्य पूरा भी हो गया। इधर कार्रवाई के संबंध में पांडातराई के जेई एमके गुप्ता ने बतायाकि नगर के वार्ड क्रमांक 12 में अवैध रुप से कनेक्शन लेकर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। निरीक्षण के दौरान तीन नग बाईब्रेटर मशीन सहित स्वींच बोर्ड व सर्विस तार जब्त किया गया है। साथ ही 35400 रुपए का जुर्माना लगाया है।

Home / Kawardha / जानिए आखिर क्यो लगा 35 हजार रुपए का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो