scriptलोकसभा चुनाव Live: शहर में कम और ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह | Lok Sabha cg 2019: Live Update, excitement in rural areas voters | Patrika News
कवर्धा

लोकसभा चुनाव Live: शहर में कम और ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह

मुख्य रूप से बैगा आदिवासी क्षेत्रों में मतदान को लेकर वोटरों में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है।

कवर्धाApr 18, 2019 / 11:28 am

चंदू निर्मलकर

CG News

लोकसभा चुनाव Live: शहर में कम और ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह

कवर्धा. राजनांदगांव लोकसभा संसदीय कवर्धा और पंडरिया विधानसभा अंतर्गत सुबह 7 बजे से वोटिंग चल रही है। कवर्धा में 12 प्रतिशत और पंडरिया में 10 प्रतिशत मतदान हो चुके हैं। शहरी क्षेत्रों में मतदाताओं का रुझान कम है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर दिखाई दे रहे हैं, मुख्य रूप से बैगा आदिवासी क्षेत्रों में मतदान को लेकर वोटरों में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है।

दुल्हन ने किया मतदान
मतदाताओं के उत्साह को दोगुना करने दुल्हन ने वोट देकर अपना राष्ट्रधर्म निभाया है। डोंगरगांव के मतदान केन्द्र में दुल्हन ने मतदान किया। मतदान करने के बाद दुल्हन ने सेल्फी लेकर वोटरों से वोट करने की अपील की।

घर पहुंचने से पहले दूल्हा ने किया मतदान
कवर्धा जिले के नंदई मतदान केन्द्र क्रमांक 57 में दूल्हा राहुल घर लौटने से पहले मतदान किया। सुबह 7 बजे वोट करने मतदान केन्द्र पहुंचे और लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया। वोट देने के बाद राहुल ने हाथ में लगे स्याही के निशान को दिखाते हुए वोटरों मतदान करने की अपील की।

इन 51 पोलिंग बूथों की हुई है शिफ्टिंग
जिले के मानपुर-मोहला, कोहका, मदनवाड़ा, गातापार, भावे सहित अन्य जगहों के करीब 51 अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया गया है। पुलिस प्रशासन द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में फोर्स की तैनाती की बात कही जा रही है, लेकिन शांतिपूर्ण चुनाव कराना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है।

Home / Kawardha / लोकसभा चुनाव Live: शहर में कम और ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो