लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही बढे सिलेंडर के दाम, जानिए नया रेट

लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही बढे सिलेंडर के दाम, जानिए नया रेट

Anjalee Singh | Updated: 04 Jun 2019, 03:13:05 PM (IST) Kawardha, Kabirdham, Chhattisgarh, India

लोकसभा चुनाव (lok Sabha Election Results) पूर्ण होने के एक सप्ताह बाद (LPG rate hike) सिलेण्डर के दाम में एकाएक बढ़ोतरी हो गई। एक जून से घरेलू सिलेण्डर के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है।

कवर्धा.लोकसभा चुनाव (lok Sabha Election Results) पूर्ण होने के एक सप्ताह बाद (LPG rate hike) सिलेण्डर के दाम में एकाएक बढ़ोतरी हो गई। एक जून से घरेलू सिलेण्डर के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है।

महंगाई का असर न तो विधानसभा चुनाव के समय दिखाई और न ही लोकसभा चुनाव में। लेकिन जैसे ही चुनाव संपन्न होता है सबसे पहले पेट्रोलियम के दाम में बढ़ोतरी होती है। 23 मई को लोकसभा चुनाव संपन्न हुआ है और एक सप्ताह बाद ही एक जून से घरेलू सिलेण्डर के दाम में बढ़ोतरी हो गई। वहीं इस बार सीधे 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। पिछले माह सब्सिडी वाले सिलेण्डर(14.2 किलोलीटर) की रिफीलिंग के लिए 801 रुपए दिए थेे इस बार 826 रुपए चुकाना पड़ा। इसमें सिलेण्डर सिफलिंग की कीमत 428 रुपए है जबकि खाते में 399 रुपए वापस होंगे।

चार माह में 80 रुपए की बढ़ोतरी
विधानसभा चुनाव दिसंबर 2018 में संपन्न हुए थे। वहीं जनवरी के फरवरी में सिलेण्डर रिफीलिंग के दाम में कमी आयी थी, लेकिन इसके मार्च से बढ़ोतरी शुरू हो गइे, जो बढ़ते क्रम पर ही है। चार माह में ही 80 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। फरवरी में 846 रुपए सिलेण्डर की रिफलिंग हुई, लेकिन अब तक 826 रुपए देने पड़ रहे हैं।

कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम पहले बढ़े
घरेलू सिलेण्डर के पहले मई में ही कॉमर्शियल सिलेण्डर(19 किलोलीटर) रिफलिंग के दाम बढ़ चुके थे। फरवरी में कॉमर्शियल सिलेण्डर रिफलिंग की कीमत 1334 रुपए था, लेकिन अब 1491 रुपए है। चार तीन माह में 146 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned