scriptबारिश में भीगे लाखों के धान, सोसायटी में नहीं है जरूरी व्यवस्था | Paddy crop soak in society in Kawardha | Patrika News
कवर्धा

बारिश में भीगे लाखों के धान, सोसायटी में नहीं है जरूरी व्यवस्था

सोसायटी प्रबंधको द्वारा बारिश से धान के बोरो को भींगने से बचाने के लिए पॉलीथिन,कैप कवार की ढंकने की व्यवस्था पूरी जगहो में नही की गई

कवर्धाJan 25, 2019 / 05:05 pm

Deepak Sahu

dhaan

बारिश में भीगे लाखों के धान, सोसायटी में नहीं है जरूरी व्यवस्था

कवर्धा. सेवा सहकारी सोसायटीयो में धान की रख रखाव की व्यवस्था विभाग द्वारा किस प्रकार की गई है। इसकी पोल साल की पहली बारिश में खुल गई।

ग्राम मरका,भानपुर,चचेड़ी और सोनपुरी के सोसायटी में 500 से अधिक धान के कट्टे गुरुवार रात 8 बजे हुई बारिश में भीगकर खराब हो गए है। सोसायटियो में कई जगह गड्डो पर पानी भी भरे हुए है।
सोसायटी प्रबंधको द्वारा बारिश से धान के बोरो को भींगने से बचाने के लिए पॉलीथिन,कैप कवार की ढंकने की व्यवस्था पूरी जगहो में नही की गई। जबकि गुरुवार शाम 5 बजे की आँधी तूफान ने बारिश होने का संदेश पहले ही दे दिया था। लेकिन सोसायटियों द्वारा समय रहते सभी धानों में ढंकने की व्यवस्था नही की गई। कुछ ही जगहों में पाल लगाए गए जिसके कारण गुरुवार रात 8 बजे हुई रिमझिम बारिश शुक्रवार दिनभर रुक रुककर होती रही। सोसायटी मरका में 200 कट्टे और सोसायटी भानपुर,चचेड़ी,सोनपुरी के सोसायटियों में 100 से अधिक धान बोरे पानी में भींग गए, वही जमीन पर बिना डेनेड के रखे धान कैप कवर के ढंकने के बाद भी नीचे से 4 इंच तक भीग गए।
dhaan

कई जगह खरीदी सम्भव नही
खरीदी केन्द्रों में पानी गिरने के कारण जमीन गीली हो गई है। मौसम खराब रहा तो खरीदी सम्भव नही हो पायेगा। चचेडी,मरका,सोनपुरी के सोसायटियो में जमीन गीली हो चुकी है और गड्डो में पानी भरी हुई है।शुक्रवार शाम 4 बजे को भी कड़ी बारिश हुई।

सोनपुरी सोसायटी के प्रबंधक मोहन चन्द्राकर ने बताया कि बारिश के पानी से बचने के लिए पॉलीथीन, कैपकवर से ढकने की व्यवस्था किया गया था। लेकिन तेज हवा के चलने से उड़ गए। सही समय में धान के उठाव नही होने के कारण भी धान भींगे गए है।

Home / Kawardha / बारिश में भीगे लाखों के धान, सोसायटी में नहीं है जरूरी व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो