scriptचौकी प्रभारी की DGP से शिकायत, छेड़छाड़ पीडि़ता को घंटों थाने में बिठाकर किया प्रताडि़त, केस वापस लेने बनाया दबाव | Police outpost in-charge in kwardha district complains to DGP | Patrika News
कवर्धा

चौकी प्रभारी की DGP से शिकायत, छेड़छाड़ पीडि़ता को घंटों थाने में बिठाकर किया प्रताडि़त, केस वापस लेने बनाया दबाव

चौकी प्रभारी मानसिंह द्वारा मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं किया गया बल्कि पीडि़ता को ही बुरा-भला कहकर डराने लगे। आवेदन लेकर दूसरे दिन बुलाया।

कवर्धाSep 26, 2021 / 12:48 pm

Dakshi Sahu

चौकी प्रभारी की DGP से शिकायत, छेड़छाड़ पीडि़ता को घंटों थाने में बिठाकर किया प्रताडि़त, केस वापस लेने बनाया दबाव

चौकी प्रभारी की DGP से शिकायत, छेड़छाड़ पीडि़ता को घंटों थाने में बिठाकर किया प्रताडि़त, केस वापस लेने बनाया दबाव

कवर्धा. कबीरधाम जिले के पोंड़ी चौकी प्रभारी एक बार से विवादों में घिर चुके हैं। इस बार उनकी शिकायत सीधे पुलिस महानिदेशक से हुई है। आरोप है कि छेड़छाड़ के आवेदन पर पीडि़ता को ही प्रताडि़त किया। आवेदन वापस नहीं लेने पर चौकी में ही कई घंटों तक बिठाया रखता। ग्राम पोंड़ी निवासी युवती ने अपनी आपबीती पुलिस महानिदेशक को एक पत्र के माध्यम से बताई।
यह भी पढ़ें
जब आधी रात को सिविल ड्रेस में थाने पहुंचे SP, लापरवाही देख जवानों से कहा सुधर जाओ वरना घर जाओ

एफआईआर दर्ज नहीं किया
शिकायत में बताया कि 3 सितंबर 2021 की शाम को छेड़छाड़ का आवेदन लेकर पोंड़ी चौकी रिपोर्ट दर्ज कराने अपनी मां और भाई के साथ पहुंची। यहां पर चौकी प्रभारी मानसिंह द्वारा मामले में एफआईआर दर्ज नहीं किया गया बल्कि पीडि़ता को ही बुरा-भला कहकर डराने लगे। आवेदन लेकर दूसरे दिन बुलाया।
पीडि़ता को डराया धमकाया
दूसरे दिन पीडि़ता परिजनों के साथ चौकी पहुंची। चौकी प्रभारी द्वारा आरोपी के पिता, वार्ड के पंच को बुलवाकर पीडि़ता और उनके परिजनों पर ही धमकी पूर्ण दबाव बनाने लगे। आवेदन वापस लो नहीं तो तुम्हारे पिता व भाई के खिलाफ भी छेडछाड़ का अपराध दर्ज करवा देंगे। नहीं माने तब 18 घंटे बाद रिपोर्ट लिखी। लेकिन इनके द्वारा दबाव व धमकी देते रहे। भयभीत होकर 6 सितंबर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन किया।
आरोपी को संरक्षण दे रहा चौकी प्रभारी
आरोपी के संरक्षण में चौकी प्रभारी मानसिंह द्वारा पीडि़ता व परिजनों को जिस बात की धमकी दे रहे थे, वह 7 सितंबर को आरोपी के पत्नी द्वारा छेड़छाड़ का रिपोर्ट दर्ज कराकर पिता व भाई को आरोपी बना दिया गया।
चौकी प्रभारी अनावश्यक रूप से युवती को रोजाना चौकी में बैठाकर रखता था। फिर घर भेज देता व पुन: बुलवा लेता और एक से दो घंटे बैठाकर वापस घर भेज देता था। इस प्रकार पीडि़ता के परिजनों को चौकी प्रभारी मानसिंह ने खूब परेशान व प्रताडि़त किया गया। जिससे वह अपमानित महसूस कर रहे हैं।
सीधे डीजीपी से की गई है शिकायत
युवती ने शिकायत में पुलिस महानिदेशक से मांग की पोंड़ी चौकी प्रभारी का अन्यत्र स्थानांतरण कर सक्षम अधिकारी से मामले की जांच कराकर दोषी चौकी प्रभारी और आरोपी के परिजन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एसपी कबीरधाम मोहित गर्ग ने बताया कि शिकायत पुलिस महानिदेशक से हुई है। वहां से जैसे ही मामला जिला पुलिस को मिलेगा जांच की जाएगी। जांच मेें अनुरूप कार्रवाई होगी।

Home / Kawardha / चौकी प्रभारी की DGP से शिकायत, छेड़छाड़ पीडि़ता को घंटों थाने में बिठाकर किया प्रताडि़त, केस वापस लेने बनाया दबाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो