scriptविद्यार्थियों के सुरक्षा पर सवाल, स्कूल में फस्ट एड बॉक्स ही नहीं | security of students not just the first edged box in school | Patrika News
कवर्धा

विद्यार्थियों के सुरक्षा पर सवाल, स्कूल में फस्ट एड बॉक्स ही नहीं

स्कूल में अनिवार्य रूप से रखे जाने वाले चिकित्सा व्यवस्था और अग्निशमन उपकरण नदारद हैं।

कवर्धाAug 04, 2018 / 06:50 pm

Deepak Sahu

cg news

विद्यार्थियों के सुरक्षा पर सवाल, स्कूल में फस्ट एड बॉक्स ही नहीं

कवर्धा . छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में शासकीय स्कूल में विद्यार्थियों को सुविधा मिलनी तो दूर की बात हुई, इन्हें सुरक्षा भी नहीं मिल पा रही है। स्कूल में अनिवार्य रूप से रखे जाने वाले चिकित्सा व्यवस्था और अग्निशमन उपकरण नदारद हैं। ऐसे में किसी तरह की घटना-दुर्घटना होने पर स्कूल के पास बचाव के कोई उपाय नहीं है।

स्कूल में किसी तरह की घटना-दुर्घटना होने पर चिकित्सा सेवा मतलब फस्ट एड बॉक्स रखना अनिवार्य है। स्कूल में चिकित्सा सेवा के लिए शासन द्वारा राशि भी दी जाती है। छात्र-छात्राओं को खेलकूद के दौरान होने वाली छोटी-मोटी चोट या खरोच होने तुरंत फस्ट एट बॉक्स में मौजूद सामग्रियों से उन्हें राहत दी जा सकती है। लेकिन जिले के 60 फीसदी शासकीय स्कूल में यह सामग्री मौजूद ही नहीं है। ऐसे में कोई विद्यार्थी चोटिल हो जाता है तो उन्हें स्कूल से न रुई मिलती है और न ही एंटी सेप्टिक दवाई। रुमाल या फिर किसी अन्य कपड़े के सहारे ही विद्यार्थियों को खुद की देखभाल करनी पड़ रही है।

Home / Kawardha / विद्यार्थियों के सुरक्षा पर सवाल, स्कूल में फस्ट एड बॉक्स ही नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो