scriptआपके बच्चों को भी है मोबाइल और वीडियो गेम की लत, तो यहां जानिए उसके खतरनाक साइड इफेक्ट्स | side effects of gaming and mobile for kids | Patrika News
कवर्धा

आपके बच्चों को भी है मोबाइल और वीडियो गेम की लत, तो यहां जानिए उसके खतरनाक साइड इफेक्ट्स

पहले खेलकूद और बाल पत्रिकाओं से बच्चों का मनोरंजन तो होता ही था। इससे वह तंदुरुस्त तो रहते थे साथ ही पढ़ाई के प्रति उनकी रूचि भी बढ़ती थी।

कवर्धाMay 04, 2019 / 11:21 am

Anjalee Singh

kid using phone

आपके बच्चों को भी है मोबाइल और वीडियो गेम की लत, तो यहां जानिए उसके खतरनाक साइड इफेक्ट्स

कवर्धा. एक दशक पूर्व बच्चे खेलकूद कर ही अपना मनोरंजन करते थे। इससे वह खेलकूद में माहिर होते थे साथ ही तंदुरुस्त भी होते। लेकिन अब बच्चों को मोबाइल की लत लग गई है।

कुछ वर्ष पहले तक कार्टून और वीडियो गेम का चलन कम था, लेकिन अब बच्चों को इसकी बुरी तरह से लत लग चुकी है, जो गंभीर है। पहले खेलकूद और बाल पत्रिकाओं से बच्चों का मनोरंजन तो होता ही था। इससे वह तंदुरुस्त तो रहते थे साथ ही पढ़ाई के प्रति उनकी रूचि भी बढ़ती थी। अब ऐसा बिलकुल नहीं है। बच्चे पूरी तरह से मोबाइल की गिरफ्त में है। गर्मी की छुट्टी होते ही टीवी और मोबाइल में वीडियो गेम और कार्टून देखने का दीवानापन और भी बढ़ गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो