scriptमतदाता जागरुकता: 10 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं का मानव श्रंृखला | Voter awareness: More than 10 thousand students of human chain | Patrika News
कवर्धा

मतदाता जागरुकता: 10 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं का मानव श्रंृखला

भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप कार्यक्रम के तहत नगर के आउटडोर स्टेडियम में शनिवार को जिले के 10 हजार से अधिक स्कूली विद्यार्थियों और अधिकारी-कर्मचारियों ने मतदान जागरूकता संबधी मानव श्रृंखला बनाकर शत प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया।

कवर्धाOct 14, 2018 / 01:16 pm

Panch Chandravanshi

human chain

human chain

कवर्धा. आगामी विधानसभा में शत् प्रतिशत मतदान हो इसके लिए मतदाताओं को जागरुक करने निर्वाचन आयोग द्वारा जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करा रहे हैं।
भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप कार्यक्रम के तहत नगर के आउटडोर स्टेडियम में शनिवार को जिले के 10 हजार से अधिक स्कूली विद्यार्थियों और अधिकारी-कर्मचारियों ने मतदान करे, सहित मतदान जागरूकता संबधी मानव श्रृंखला बनाकर शत प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया। वहीं स्कूली बच्चे रैली निकालते हुए आउटडोर स्टेडियम पहुंचे। इस स्टेडियम में बच्चों ने इस दूसरे का हाथ थामते हुए कबीरधाम जिले का मानचित्र तैयार किया। इस मानचित्र में अग्रेंजी में स्वीप लिखा। मानचित्र के बीच में ‘चल कबीरधाम मतदान करे बरÓ का जागरूता संदेश बनाया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक डॉ.लाल उम्मेद सिंह, अपर कलक्टर पीएस धु्रव, जिला शिक्षा अधिकारी सीएस धु्रव सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी व स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।
शांतिपूर्ण मतदान करने की ली शपथ
कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार शरण द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के मंशारूप स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ विधानसभा निर्वाचन में मतदान की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए देश में निर्वाचन की प्रक्रिया को महापर्व के रूप में मनाया जाता है। मतदान के लिए मतदाताओं में उत्साह, उमंग होना चाहिए साथ ही निर्वाचन कार्य में निष्पक्ष और बिना की किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो