scriptदहेज में कार नहीं लाई बहू तो कमरे में बंदकर रोज पीटते ससुराली, कहते तुम्हारे पति की करवा देंगे दूसरी शादी | Woman troubled by dowry demand complained to Kawardha police | Patrika News
कवर्धा

दहेज में कार नहीं लाई बहू तो कमरे में बंदकर रोज पीटते ससुराली, कहते तुम्हारे पति की करवा देंगे दूसरी शादी

कबीरधाम जिले में एक नवविवाहिता को दहेज में कार नहीं मिलने पर प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है।

कवर्धाJan 27, 2022 / 02:14 pm

Dakshi Sahu

दहेज में कार नहीं लाई बहू तो कमरे में बंदकर रोज पीटते ससुराली, कहते तुम्हारे पति की करवा देंगे दूसरी शादी

दहेज में कार नहीं लाई बहू तो कमरे में बंदकर रोज पीटते ससुराली, कहते तुम्हारे पति की करवा देंगे दूसरी शादी

कवर्धा. कबीरधाम जिले में एक नवविवाहिता को दहेज में कार नहीं मिलने पर प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है। नवविवाहिता दहेज में कार नहीं लाई इस से खफा ससुराली उसे बात-बात पर गाली-गलौच कर मारपीट करते हैं। मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया जाता। इस पर महिला ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया गया। महिला ने कोतवाली थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी शादी कुरुद भिलाई निवासी युवराज हटिले से 16 जनवरी 2021 को समाजिक रीति रिवाज से हुई थी।
दहेज के नाम पर करते हैं प्रताडि़त
शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराली नवविवाहिता को दहेज के नाम से प्रताडि़त किया जाने लगा। महिला ने रिपोर्ट में बताया कि शादी के बाद से ही पति युवराज हटिले, ससुर यादो राव हटिले, सास मैना बाई हटिले, ननद रानू हटिले, जेठ देवेन्द्र हटिले द्वारा दहेज की मांग को लेकर गाली गलौच कर मारपीट किए जाने और जान से मारने की धमकी देते रहे। उन्होंने बताया कि दहेज लाने के लिए दबाव बनाया जाने लगा और अपने मायके से कार व लाखों रुपए कैश लेकर आ नहीं तो उसके पति की दूसरी शादी कराएंगे ऐसा बोलकर रोज प्रताडि़त करते हैं।
मायके पक्ष से फोन पर बात नहीं करने देते
पीडि़ता ने बताया कि लगातार गाली-गलौच और मारपीट करते हैं। मायके में फोन से बात भी नहीं करते दे रहे थे। किसी तरह इन लोगों की बात को मैसेज कर अपने भाई को भेजी। दोनों भाई और माता-पिता पुलिस के साथ उनके घर पहुंचे और वहां लेकर थाना गए। महिला की रिपोर्ट पर धारा 498 ए, 294, 323, 506, 34 भादवि, 3,4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
महिला ने की कठोर कार्रवाइ की मांग
महिला ने रिपोर्ट में यह भी बताया कि उनके ससुराल वालों ने कांकेर से जेठ को बुलाया। उन्होंने कहा उसके पीछे गुंडे लगवाऊंगा ऐसे कहकर बेहरहमी से मारपीट किए। उसकी मां के पीछे लड़के लगवा कर बेइज्जत करवा दूंगा। दोनों भाई और बाप को कटवा के फि कवा दूंगा फिर तेरे को काट दूंगा। इस तरह से जान से मारने की धमकी देते रहे। महिला ने सास, ससुर, पति, जेठ और ननंद पर कठोर कानूनी व दंडात्मक कार्रवाई की मांग की।

Home / Kawardha / दहेज में कार नहीं लाई बहू तो कमरे में बंदकर रोज पीटते ससुराली, कहते तुम्हारे पति की करवा देंगे दूसरी शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो