scriptज्योतिषाचार्य के अनुसार 30 से नियमित बारिश शुरू होने की संभावना | According to the astrologer, the possibility of rain from 30 | Patrika News
खंडवा

ज्योतिषाचार्य के अनुसार 30 से नियमित बारिश शुरू होने की संभावना

इस बार वर्षा योग जलचर राशि में, होगी उत्तम बारिश, दिनभर तेज धूप के कारण लोग गर्मी-उमस से परेशान हुए।

खंडवाJun 28, 2022 / 12:28 pm

harinath dwivedi

indian astrologers predictions for chaitra navratri 2020

शुभ कार्यों के लिए चार सर्वार्थ सिद्धि योग का संयोग, चैत्रीय नवरात्रि में बुध होंगे नव संवत्सर के राजा

खंडवा. जून माह का चौथा सप्ताह शुरू हो गया है, लेकिन सक्रिय मानसून अब तक शुरू नहीं हो पाया है। शुक्रवार रात बारिश हुई थी, लेकिन फिर भी गर्मी-उमस कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को जिले का अधिकतम तापमान 32.1 तथा न्यूनतम 23.0 डिग्री सेल्सियस रहा। मानसून के नियमित रूप से सक्रिय नहीं होने से गर्मी का पारा बढ़ा हुआ है। दिनभर तेज धूप से उमस बनी हुई है, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। हालांकि ज्योतिषाचार्य के अनुसार आगामी 30 जून से नियमित बारिश शुरू होने की संभावना है। वहीं इस साल वर्षा योग जलचर राशि में होने से उत्तम बारिश होगी। शहर के मां शीतला संस्कृत पाठशाला के आचार्य अंकित मार्कण्डेय ने बताया कि आद्रा नक्षत्र में सूर्य का प्रवेश आषाढ़ कृष्ण नवमी 22 जून से रेवती नक्षत्र एवं धनु लग्न में हो चुका है। शासन और प्रजा में उत्तम एवं शुभ वर्षा योग हैं। इस वर्ष आद्रा नक्षत्र मेष वाहन पर आने से अभी आद्रा में सामान्य बारिश योग बन रहे हैं। इसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र में जो कि 6 जुलाई से प्रारंभ होगा। महिष वाहन है, अत उसमें श्रेष्ठ बारिश के योग बनेंगे। मंगल 27 जून को मीन राशि से निकलकर अपनी राशि मेष में गोचर करेंगे। इस राशि में पहले से ही राहु स्थित हैं। ज्योतिष के अनुसार, एक राशि में राहु और मंगल की युति से अंगारक योग बनता है। जिसे अशुभ योग बताया गया है। राहु जो की एक पापग्रह है, वो पहले से मेष राशि में विराजमान है। राहु और मंगल की यह युति अंगारक योग को जन्म देती है।
मार्कण्डेय के अनुसार मंगल के राशि परिवर्तन के कारण बारिश, तेज हवा चलेगी, कहीं-कहीं आंधी तूफान की स्थिति भी बनेगी। राहू और मंगल की जुलाई अंत तक युति बनी रहने से राजनीति में पक्ष-विपक्ष के लोगों के बीच तनातनी बढ़ेगी। इस दौरान भ्रष्टाचार के कई नए मामले उजागर होंगे। वहीं शनि के कुंभ राशि में वक्री स्थिति में रहने की वजह से कई लंबित कानूनी मसले हल भी होंगे। सभी राशियों पर कुछ न कुछ असर भी पड़ेगा।

Home / Khandwa / ज्योतिषाचार्य के अनुसार 30 से नियमित बारिश शुरू होने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो