scriptबारिश में धुल गया धरना, देर से आए नेता, खाली कुर्सियों भाषण सुनाकर रस्म अदायगी | BJP to protest against MP Congress govt | Patrika News
खंडवा

बारिश में धुल गया धरना, देर से आए नेता, खाली कुर्सियों भाषण सुनाकर रस्म अदायगी

धरना-प्रदर्शन से दहाड़ नहीं पाए भाजपाइ…किसानों के लिए भाजपाइयों के प्रदर्शन में नहीं दिखी ताकत, संगठनात्मक कमजोरी नजर आई, खराब फसलें हाथ में लेकर निकले, भाषण और नारे लगाने में भूले मर्यादा

खंडवाSep 21, 2019 / 02:08 pm

अमित जायसवाल

BJP to protest against MP Congress govt

BJP to protest against MP Congress govt

खंडवा. अतिवर्षा से खराब हुईं फसलों का सर्वे कर किसानों को उचित मुआवजा जल्द दिलाने सहित अन्य मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर आयोजित भाजपा का धरना प्रदर्शन बारिश में धुल गया।

भाजपा के जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले, विधायक देवेंद्र वर्मा, निगमाध्यक्ष रामगोपाल शर्मा सहित अन्य नेताओं ने शुक्रवार को तय समय दोपहर 12 बजे की बजाय करीब डेढ़ घंटे देरी से आमद दी। इस बीच तेज बारिश ने ऐसा असर दिखाया कि सिविल लाइंस स्थित दीनदयाल तिराहा पर मंच के सामने की सारी कुर्सियां खाली हो गई और नेताओं को इसी स्थिति में भाषण देना पड़ा। पूरे आयोजन के दौरान संगठनात्मक कमजोरी नजर आई, क्योंकि जिस स्तर पर फसलें बर्बाद हुई है, उसके मुकाबले भाजपाइयों के प्रदर्शन में ताकत नहीं दिखी। विधायक वर्मा ने कहा कि प्रदेश में बारिश के कारण फसलें बर्बाद हो गई हैं लेकिन नुकसान का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ सीएम हाउस छोड़कर बाहर नहीं निकले हैं। अब तक एक भी गांव या खेत में नहीं गए हैं। राज्यपाल के नाम 21 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम संजीव केशव पांडेय को सौंपा। पुरुषोत्तम शर्मा, राजपालसिंह चौहान व अन्य भी मौजूद थे।
भाषण-नारेबाजी में भूले मर्यादा
– किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री कैलाश पाटीदार ने कहा- कृषि मंत्री को आक्रोश के बीच भाजपा विधायक की गाड़ी में बैठकर भागना पड़ा। अब-भी सरकार नहीं जागी तो अगली बार खराल्या (लकड़ी का मोटा डंडा) लेकर सड़कों पर उतरेंगे। कांग्रेस नेता लक्ष्मणसिंह किसान कर्जमाफी योजना को असफल बता रहे। कांग्रेसी नेता थूककर चाट रहे।
– नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय जाते समय ‘जो सरकार निक्कमी है, वह सरकार बदलनी है’, ‘सोयाबीन फिर बो देंगे, कमलनाथ को धो देंगे’, जैसे नारों के साथ ही ‘कमलू तेरी तानाशाही नहीं चलेगी’, और ‘जो हिटलर की राह चलेगा वो कुत्ते की मौत मरेगा’ जैसे नारे भी लगाए।
ये नजारे देखने को मिले…
– संख्या कम, उठाई कुर्सियां… धरना प्रदर्शन में शामिल किसानों ने खुद उठाई कुर्सियां।
– बारिश आई, कुर्सियां खाली… नेताओं ने मंच से खाली कुर्सियों के बीच भाषण दिया।
– बरसाती ओढ़ी, बचाव किया… बारिश के बीच मंच पर बरसाती ओढ़कर बचाव के प्रयास।
– …और पहुंचे एसडीएम कार्यालय… तेज बारिश थमने के बाद भाजपाइयों ने ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस ने किया कटाक्ष
कांग्रेस कमेटी खंडवा के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अशोक पटेल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खराब फसल के सर्वे के लिए समस्त कलेक्टर को निर्देश दिए हैं और हर जिले में पूरा सरकारी अमला पूरी ताकत के साथ ठेठ गांव के खेतों तक जाकर सर्वे कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री विजय शाह द्वारा किया गया खालवा में प्रदर्शन मात्र दिखावा है। अगर वह किसानों के हित में कुछ करना ही चाहते हैं तो केंद्र से किसानों की मदद के लिए राशि जारी करवाएं।

Home / Khandwa / बारिश में धुल गया धरना, देर से आए नेता, खाली कुर्सियों भाषण सुनाकर रस्म अदायगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो