scriptमंदिर का ताला बंदकर बारात रोकने वाले पुजारी और ट्रस्टियों समेत चार लोगों पर केस दर्ज | Case filed for caste discrimination against four people | Patrika News
खंडवा

मंदिर का ताला बंदकर बारात रोकने वाले पुजारी और ट्रस्टियों समेत चार लोगों पर केस दर्ज

बिरोदा गांव का मामलादूल्हे ने जातिगत भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए थाने में की शिकायत
 

खंडवाNov 23, 2019 / 01:57 am

tarunendra chauhan

groom in mandir

groom in mandir

बुरहानपुर. समीपस्थ ग्राम बिरोदा में मंदिर में ताला लगाकर बारात को दर्शन करने से रोकने के मामले में दूल्हे की शिकायत पर पुलिस ने मंदिर के पुजारी और ट्रस्ट के अध्यक्ष समेत चार लोगों पर केस दर्ज किया है। दूल्हे ने जातिगत भेदभाव करने का आरोप लगाया है। शिकायत मिलने पर लालबाग थाना पुलिस ने मामले में एक गिरफ्तारी कर ली है। बाकी की गिरफ्तारी होना बाकी है। घटना गुरुवार दोपहर की है।

जानकारी के अनुसार बिरोदा के संदीप पिता प्रकाश गव्हाले की बारात गुरुवार को समीप के गांव में जाना थी। इससे पहले दूल्हा संदीप अपनी बारात के साथ गांव के मंदिर में दर्शन करने पहुंचा। यहां मंदिर में ताला लगा हुआ मिलने पर बारात को दो घंटे से ज्यादा इंतजार करना पड़ा। इस पर संदीप और उसके बारातियों ने मंदिर के पुजारी और ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर जातिगत भेदभाव करने का आरोप लगाया। सूचना मिलने पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा।

यह बताया शिकायत में
दूल्हे संदीप ने अपनी शिकायत में बताया कि सामाजिक रीति-रिवाज के अनुसार बारात निकलने से पहले ग्राम के मंदिर में जाकर भगवान के दर्शन करना होता है। मैं दूल्हा बनने पर समाज के लोगों के साथ मंदिर में दर्शन करने गया था, लेकिन जब मैं करीब 11.30 बजे बारातियों के साथ मंदिर पहुंचा तो सामने वाले चैनल गेट पर ताला लगा हुआ था। ताला खोलने के लिए मंदिर ट्रस्ट सचिव नंदलाल पाटिल को कहा तो नंदलाल पाटिल ने कहा कि चाबी नहीं होने की बात कही। मंदिर का पुजारी कडु पिता दीवानजी वहां पर नहीं था। वह मंदिर में ताला लगाकर गया था। फिर मंदिर ट्रस्ट उपाध्यक्ष अशोक महाजन व अध्यक्ष पंडित पाटिल से ताला खुलवाने के लिए कहा तो दोनों ने मंदिर का ताला खुलवाने से मना कर दिया। इस मंदिर में कभी ताला नहीं लगाया जाता। मंदिर के ट्रस्टी जानबूझकर ताले की चाबी ढूंढने का प्रयास करते रहे। करीब दो घंटे के बाद उन्होंने पुजारी को भेजकर ताला खुलवाया।

इन पर हुआ केस दर्ज
लालबाग थाना टीआई विक्रम सिंह बामनिया ने बताया कि शिकायत मिलने पर मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष पंडित पाटिल, उपाध्यक्ष अशोक महाजन, सचिव नंदलाल, पुजारी कडु पिता दीवानजी के विरुद्ध धारा 295-ए, 34, 3 (1) (जेडए)(सी) का प्रकरण दर्ज किया है। टीआई ने बताया कि मंदिर ट्रस्ट के सचिव नंदलाल पाटिल की गिरफ्तारी की गई। वहीं बाकी आरोपी अभी फरार हैं। टीआई ने कहा कि जातिगत भेदभाव में केस दर्ज किया है।

Home / Khandwa / मंदिर का ताला बंदकर बारात रोकने वाले पुजारी और ट्रस्टियों समेत चार लोगों पर केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो