scriptस्थानीय मुद्दों को कराएंगे समयबद्ध तरीके से पूरा, कैसे करेंगे नहीं बता पाए | Congress manifesto | Patrika News
खंडवा

स्थानीय मुद्दों को कराएंगे समयबद्ध तरीके से पूरा, कैसे करेंगे नहीं बता पाए

स्थानीय मुद्दों को कराएंगे समयबद्ध तरीके से पूरा, कैसे करेंगे नहीं बता पाए

खंडवाNov 11, 2018 / 01:51 pm

राहुल गंगवार

Congress manifesto

Congress manifesto

खंडवा. विधानसभा चुनाव को लेकर मप्र कांग्रेस कमेटी ने अपना वचन पत्र जारी कर दिया है। शनिवार को भोपाल से जारी हुए कांग्रेस के प्रदेश के वचन पत्र में शामिल ७५ बिंदुओं के साथ स्थानीय मुद्दे भी जिला कांग्रेस कमेटी इसमें शामिल करेगी। स्थानीय मुद्दों पर लंबे समय से खामोश बैठी कांग्रेस इन्हें कैसे पूरा करा पाएगी ये नहीं बता पाई। शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठों ने प्रत्याशी के साथ मीडिया से रुबरू होकर अपनी रणनीति बताई।
पीसीसी महासचिव परमजीतसिंघ नारंग ने बताया कि पिछले १५ सालों में भाजपा सिर्फ घोषणाएं करती आ रही है। इस बार हम घोषणा नहीं कर रहे बल्कि जनता को वचन दे रहे है कि यदि हमारी सरकार बनी तो उनसे किए गए वादे पूरे किए जाएंगे। यदि हमारी सरकार वादा पूरा नहीं कर पाई तो मुख्यमंत्री अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। यहीं बात उन्होंने स्थानीय मुद्दों को लेकर भी कही कि उसे समयबद्ध तरीके से पूरा कराया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के समय से ही शहर का अहम मुद्दा रिंग रोड रहा है। ३८ साल पहले कांग्रेस ने रिंग रोड बनाने का मुद्दा उठाया था और उनके नेताओं ने इस दिशा में काम भी किया था। इसके बावजूद भी आज तक रिंग रोड नहीं बन पाया। अपनी नाकामी छुपाने के लिए कांगे्रस पिछले 28 साल से भाजपा का विधानसभा सीट पर कब्जा होने की बात कह रही है।

नर्मदा जल मुद्दे पर अध्याधेश लाएंगे
नर्मदा जल मुद्दे को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी कुंदन मालवीया भले ही इसे कांग्रेस सरकार बनने पर अध्याधेश के माध्यम से विश्वा और नगर निगम का अनुबंध समाप्त करने की बात कह रहे है, लेकिन पिछले पांच साल से चला आ रहा नर्मदा जल के मुद्दे पर कांग्रेस सिर्फ समय समय पर प्रदर्शन कर अपना कर्तव्य पूरा करती रही है। इस मुद्दे पर कोई ठोस प्रयास कांग्रेस की ओर से नहीं किए गए। हालांकि अब सरकार बनने पर यदि अध्याधेश जारी नहीं होता है तो कांग्रेस प्रत्याशी कुंदन मालवीया सुप्रीम कोर्ट तक जाने की बात भी कह रहे हैं। रिंग रोड और ग्रोथ सेंटर को लेकर उन्होंने बताया कि यदि कांग्रेस की यहां से जीत होती है तो एक साल में रिंग रोड बनवाई जाएगी। ट्रांसपोर्ट नगर से ग्रोथ सेंटर तक पहुंच मार्ग बायपास बनाया जाएगा। युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए जो भी कोर्स होंगे वो करवाएं जाएंगे। सपाक्स प्रत्याशी द्वारा उन्हें कमजोर प्रत्याशी बताने के सवाल पर उन्होंने कहा, व्यक्तिगत तौर पर मैं कमजोर हो सकता हूं, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर हम अपनी काबिलियत साबित करेंगे। इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष ठा. इंदलसिंह पंवार, वरिष्ठ कांग्रेसी अवधेश सिसोदिया, अजय ओझा, वीरेंद्र मिश्र, डॉ. मुनीश मिश्रा, गुरमीतसिंघ उबेजा, सलीम पटेल, सुनील आर्य, रिंकू सोनकर, यशवंत सिलावट सहित अन्य उपस्थित थे।

Home / Khandwa / स्थानीय मुद्दों को कराएंगे समयबद्ध तरीके से पूरा, कैसे करेंगे नहीं बता पाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो