scriptनगरीय निकाय चुनाव की झलकियां | Glimpses of urban body elections | Patrika News
खंडवा

नगरीय निकाय चुनाव की झलकियां

जब्त किए मोबाइल, बीमार हुआ कोटवार, प्रत्यासी समर्थक पुलिस से उलझे

खंडवाJul 07, 2022 / 12:55 pm

Dhirendra Gupta

Glimpses of urban body elections

Glimpses of urban body elections

खंडवा. नगरीय निकाय चुनाव में महापौर और पार्षद प्रत्यासी के लिए मतदान हुआ। शांतिपूर्ण मतदान के दौरान कुछ झलकिया सामने आई हैं। कहीं नियमों के आगे पुलिस प्रशासन से प्रतयासी समर्थक बहस करते रहे तो कहीं मशीन में खराबी आई।
कोटवार की तबीयत बिगड़ी
मतदान केन्द्र 167 जवाहरगंज में तैनात रहे एक कोटवार की तबीयत अचानक बिगड़ गई। वहां मौजूद पुलिस बल ने पीडि़त को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद दूसरे कर्मचारी की कोटवार के स्थान पर तैनाती की गई।
हमारे पक्ष में वोट नहीं हो रहा
आम आदमी पार्टी से प्रत्यासी वंदना सोनी के अभिकर्ता पीयूष भंसाली ने रिटर्निंग ऑफीसर को एक आवेदन दिया। जिसमें कहा गया कि बूथ क्रमांक 193 की ईवीएम में झाड़ू चुनाव चिन्ह का बटन सही तरीके से नहीं दब रहा। जिससे हमारे पक्ष में वोट नहीं हो पा रहा है। पीठासीन व सेक्टर अधिकारी पर भी असहयोग करने की बात पत्र में लिखी गई।
लस्सी ले जाने से डीएसपी ने रोका
शिवाली चौक िस्थत उर्दू स्कूल के मतदान केन्द्र में प्रत्यासी समर्थक एजेंटों के लिए लस्सी लेकर अंदर जा रहे थे। उन्हें डीएसपी बघेल ने रोक दिया तो बहस शुरू हो गई। भाजपा- कांग्रेस के समर्थक भी आपस में विवाद करने लगे। इसके बाद पुलिस बल ने समझाइश दी और अंदर जाने से मना करते हुए मामला शांत कराया।
मोबाइल फोन जब्त किए
मतदान केन्द्र में मौजूद रहने वाले एजेंटों को मोबाइल फोन रखने की अनुमति नहीं थी। चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देशों का पालन करते हुए वहां तैनात पुलिस बल ने मतदान शुरू होने से पहले ही मोबाइल फोन जब्त कर केन्द्र के बाहर रखवा दिए थे।

Home / Khandwa / नगरीय निकाय चुनाव की झलकियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो