scriptगुरुपूर्णिमा के पहले सुधरेगी सड़क, हटेंगे आवारा मवेशी | Guru Purnima in Dada Dhuni Wale Dada Ji Dham | Patrika News
खंडवा

गुरुपूर्णिमा के पहले सुधरेगी सड़क, हटेंगे आवारा मवेशी

कलेक्ट्रेट में गुरुपूर्णिमा की तैयारी को लेकर प्रबंधन समिति में चर्चा

खंडवाJul 04, 2022 / 12:32 pm

Rajesh Patel

Guru Purnima in Dada Dhuni Wale Dada Ji Dham

कलेक्ट्रेट में गुरुपूर्णिमा की तैयारी को लेकर प्रबंधन समिति में चर्चा

खंडवा. दादा धूनी वाले दाद जी धाम में गुरु पूर्णिमा पर लगने वाले मेला की तैयारी को कलेक्टर अनूप कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान तैयारियों को लेकर मंथन किया गया। रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान अफसर और ट्रस्ट के सदस्यों ने दादा धूनी वाले दादा जी धाम तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा पर विस्तृत चर्चा की गई।
अस्थाई चिकित्सा शिविर लगाने के भी निर्देश दिए

गुरु पूर्णिमा पर्व पर जिले व प्रदेश के साथ साथ अन्य प्रदेश से आने वाले भक्तगणों को परेशानी न हो इसको लेकर कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त सविता प्रधान गौड़ को प्रकाश, सफाई आदि व्यवस्था के निर्देश दिए । साथ ही चिकित्सा विभाग को अस्थाई चिकित्सा शिविर लगाने के भी निर्देश दिए।
रोड का दुरूस्तीकरण किया जाए

बैठक में सदस्यों ने कहा कि शनि मंदिर से गणेश गौशाला तक रोड का दुरूस्तीकरण किया जाए। मार्ग पर जगह-जगह खुले चेम्बर को बंद कराएं। शहर में घूमने वाले आवारा पशुओं पर भी प्रतिबंध लगाया जाए। शहर के मुख्य मार्ग पर शराब एवं मांस की दुकानें गुरु पूर्णिमा के दिन बंद रखी जाए। साथ ही विद्युत विभाग के सहायक यंत्री एवं बीएसएनएल को अपनी व्यवस्थाएं निर्बाध रूप से रखी जाएं। बैठक में पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, अपर कलेक्टर एसएल सिंघाड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा, एसडीएम अरविंद चौहान सहित विभिन्न अधिकारी समेत सदस्य मौजूद रहे।

ऐसे रहेगी पार्किंग की व्यवस्था
बैठक में ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बताया गया कि पूर्वानुसार पार्किंग व्यवस्था पंधाना से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सब्जी मण्डी, इंदौर तरफ से आने वालों के लिए कृषि उपज मण्डी तथा हरसूद की ओर से आने वाले श्रृद्धालुओं के पार्किंग की व्यवस्था सूरजकुण्ड ग्राउंड में रखी जाना प्रस्तावित है।
खाद्य विभाग द्वारा सैंपल लिया जाए

बैठक के दौरान सदस्यों ने कहा बाहर से भक्त आएंगे। पूर्णिमा के अवसर पर शहर के विभिन्न मार्गो में लगने वाले भण्डारों की खाद्य विभाग द्वारा सैम्पल लिए जाए। साथ ही नगर निगम द्वारा साईन बोर्ड लगाए जाएं। शहर के विभिन्न चौराहों एवं मार्गो पर तथा मंदिर परिसर में पुलिस व्यवस्था रखी जाए।

Home / Khandwa / गुरुपूर्णिमा के पहले सुधरेगी सड़क, हटेंगे आवारा मवेशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो