scriptपालिटिशियन, ब्यूरोक्रेट्स पर क्यों नहीं पड़ते आयकर के छापे, सुनिए बड़े अधिकारी की मुंहजुबानी | Income tax raids khandwa news | Patrika News

पालिटिशियन, ब्यूरोक्रेट्स पर क्यों नहीं पड़ते आयकर के छापे, सुनिए बड़े अधिकारी की मुंहजुबानी

locationखंडवाPublished: Nov 21, 2019 02:28:21 pm

Submitted by:

deepak deewan

पालिटिशियन, ब्यूरोक्रेट्स पर क्यों नहीं पड़ते आयकर के छापे

Income tax raids khandwa news

Income tax raids khandwa news

खंडवा
इंदौर प्रभार के मुख्य आयकर आयुक्त डीपी हाकिप बुधवार को विशेष दौरे पर आए। इस दौरान उन्होंने खंडवा परिक्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर और सेंधवा के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने टैक्सेसन बार एसोसिएशन, सीए एसोसिएशन और चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ बैठक की। इस बैठक में मुख्य आयकर आयुक्त डीपी हाकिप ने आयकरदाताओं से टेक्स जमा करने की अपील की। इस मौके पर खंडवा के संयुक्त आयकर आयुक्त वीजे बोरिया, आयकर आयुक्त जगन सोलंकी, आयकर अधिकारी विपिन गुप्ता, आयकर अधिकारी खरगौन अशिम पाल, आयकर अधिकारी बुरहानपुर एसपी शर्मा, सेंधवा के आयकर अधिकारी युवराज ठाकुर भी उपस्थित थे।

उन्होने कहा कि करदाता वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए अपने सकल लाभ की गणना कर 15 दिसंबर के पूर्व अग्रिम कर की तीसरी किस्त का भुगतान करें। लंबित विभिन्न प्रकरणों के संबंध में समय पर जवाब प्राप्त न होने के कारण विभाग को प्रकरणों का निराकरण करने में कठिनाई होती है। लंबित प्रकरणों के संबंध में समय पर जवाब दाखिल करें।उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कर देने वालों का सम्मान करेंगे पर कर चोरी करनेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी करेंगे। कर चोरी करनेवाले मुगालते में न रहें। हम विभिन्न एंजेसियों से सूचना प्राप्त कर रहे हैं। कर निर्धारण के बाद उत्पन्न मांग का भुगतान न करने की स्थिति में विभाग वसूली सर्वे करेगा।
नो कमेंट
बैठक के बाद वे मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने सभी सवालों के जवाब सहजता से दिए पर जैसे ही उनसे पूछा गया कि आयकर के छापे ब्यापारियों,उद्योगपतियों पर ही क्यों पड़ते हैं, पालिटिशियन, ब्यूरोक्रेट्स पर क्यों नहीं पड़ते, उन्होंने कन्नी काट ली। मीडिया के इस सवाल पर हाकिप ने साफ कह दिया- नो कमेंट।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो