scriptएंबुलेंस 108 की लापरवाही के मामले में प्रशासन ने लिया संज्ञान | khandwa news helth care khandwa lockdowen corona khandwa covid 19 | Patrika News
खंडवा

एंबुलेंस 108 की लापरवाही के मामले में प्रशासन ने लिया संज्ञान

-जिला प्रभारी को सीएमएचओ ने दिया कारण बताओ नोटिस

खंडवाMay 21, 2020 / 04:46 pm

रियाज सागर

एंबुलेंस 108 की लापरवाही के मामले में प्रशासन ने लिया संज्ञान

खंडवा. एंबुलेंस 108 जननी एक्सप्रेस द्वारा कंटेंमेंट एरिया में जाने से मना करने और बिना मरीज लिए वापस लौटने के मामले को प्रशासन ने संज्ञान में लिया है। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा इस मामले में एंबुलेंस 10 संचालित करने वाली कंपनी के जिला प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

खंडवा. एंबुलेंस 108 जननी एक्सप्रेस द्वारा कंटेंमेंट एरिया में जाने से मना करने और बिना मरीज लिए वापस लौटने के मामले को प्रशासन ने संज्ञान में लिया है। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा इस मामले में एंबुलेंस 10 संचालित करने वाली कंपनी के जिला प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। पूर्व में भी एंबुलेंस 108 द्वारा कंटेंमेंट क्षेत्रों से मरीजों को नहीं लाने के मामले में भी सीएमएचओ ने कंपनी के जिला प्रभारी से जवाब मांगा है।
सोमवार को कंटेंमेंट क्षेत्र खड़कपुरा में एक गर्भवती को प्रसव पीड़ा आरंभ होने पर परिजन ने एंबुलेंस को फोन लगाया था। एंबुलेंस 108 क्रमांक एमपी-45-टी-0984 का चालक वाहन लेकर मेडिकल चौराहा तक पहुंचा था। यहां से उसने गर्भवती के परिजन को कंटेंमेंट एरिया में आने से मना कर दिया। चालक का कहना था कि हमें उपर से आदेश है कि बेरिकेड्स हटाकर अंदर नहीं जाना है। जबकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने स्वयं ही बेरिकेड्स हटाकर सहयोग करने की बात भी कही थी। एंबुलेंस 108 वापस जाने से महिला का प्रसव घर के आंगन में ही हो गया था। जिसके बाद परिजन ने 181 पर फोन किया और जिला अस्पताल की एंबुलेंस प्रसूता व नवजात को अस्पताल लाई थी। इस मामले में सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने जिझित्सा हेल्थ केयर कंपनी के जिला प्रभारी को नोटिस जारी किया है।

Home / Khandwa / एंबुलेंस 108 की लापरवाही के मामले में प्रशासन ने लिया संज्ञान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो